जापान से वडोदरा पहुंचे 20 स्लीपर स्लैब ट्रैक, बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट ने पकड़ी रफ्तार
जापान से वडोदरा पहुंचे 20 स्लीपर स्लैब ट्रैक, बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट ने पकड़ी रफ्तार
Share:

वडोदरा: देश में अब बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट ने रफ्तार पकड़ ली है। जानकारी के अनुसार बता दें कि वडोदरा स्टेशन पर निर्माण कार्य तेजी से जारी है और स्टेशन का डिजाइन बनकर तैयार है। यहां बता दें कि इसी बीच इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट से जुड़ी एक और अच्छी खबर सामने आई है। बता दें कि जापान से पहला कंसाइनमेंट वडोदरा पहुंच चुका है। इस कंसाइनमेंट में 20 स्लीपर स्लैब ट्रैक हैं जिनका वजन 250 टन है, यह कंसाइनमेंट आज मुंबई से वडोदरा पहुंचा है। बता दें कि 508 किलोमीटर लंबे मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड कॉरिडोर पर अगस्त 2022 तक बुलेट ट्रेन शुरू करने की योजना है। 

बुलंदशहर हिंसा मामले में पुलिस ने 18 आरोपियों के जारी किए फोटो

यहां बता दें कि बुलेट ट्रेन परियोजना को लागू करने वाली एजेंसी नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड का कहना है कि भारत के आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर 15 अगस्त 2022 की समय सीमा को पूरा करना मुश्किल है। वहीं बता दें कि ऐसे में एक छोटे से हिस्से गुजरात में सूरत से बिल्लीमोरा तक के रूट को चालू किया जाएगा। इसके साथ ही यह प्रोजेक्ट पूरी तरह से 2023 में पूरी हो सकता है। बताया जा रहा है कि भूमि अधिग्रहण के अलावा अन्य प्रक्रियाओं में समय लगने से इस प्रोजेक्ट के समय पर पूरे होने पर संदेह है।  

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी राजद विधायक की किस्मत का फैसला आज

गौरतलब है कि बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए वडोदरा स्टेशन का डिजाइन बनकर तैयार है। इसके अलावा बता दें कि वडोदरा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-7 को तोड़ाकर उसे आगे खिसकाकर बनाया जाएगा। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म नंबर-6 एवं 7 के बीच 220 मीटर का गर्डर डाला जाना है। बुलेट ट्रेन स्टेशन के लिए प्लेटफॉर्म 6 पर कुछ इमारतें हटाई जाएंगी। वडोदरा में 17 किमी रूट पर साउंड बैरियर्स' लगेगा, इससे बुलेट ट्रेन की आवाज ट्रैक से आगे नहीं जाएगी।


खबरें और भी

उत्तरप्रदेश में टला हादसा, मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे

मेघालय में अवैध कोयला खदान में भरा पानी, अब भी फंसे हैं 13 लोग

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में हुई मुठभेड़ में एक वांटेड सहित तीन आतंकी ढेर, एक भारतीय जवान शहीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -