अब यंहा भी लगाई जाएगी अटल प्रतिमा
अब यंहा भी लगाई जाएगी अटल प्रतिमा
Share:

लखनऊ : देश के पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा प्रदेश की सत्ता के केंद्र लखनऊ के नवनिर्मित लोक भवन में लगाई जाएगी। प्रतिमा की ऊंचाई 25 फुट होगी। इसके साथ ही राजभवन में स्वामी विवेकानंद और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर में उनके गुरु महंत अवैद्यनाथ और महंत दिग्विजय नाथ की प्रतिमाएं भी लगाई जाएंगी। जानकारी के मुताबिक इन तीनों प्रतिमाओं की ऊंचाई 12.5 फुट होगी। प्रतिमाएं लगाने को लेकर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 11 नवंबर को उच्चस्तरीय बैठक भी हो चुकी है। 

जल्द रिपोर्ट भी मांगी गई है 
बता दें प्रतिमाएं लगवाने का काम प्रदेश का लोक संस्कृति विभाग करेगा। संस्कृति निदेशालय में संयुक्त निदेशक ने संबंधित विभागों की अनापत्ति और व पुलिस रिपोर्ट को लेकर संबंधित जिलों के डीएम व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेज दिया है। इसमें प्रतिमाएं लगाए जाने से पहले जमीन के स्वामित्व और प्रतिमाओं को लेकर जारी न्यायालय के आदेशों को ध्यान में रखते हुए नौ बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी गई है।

वही संस्कृति सचिव की माने तो यंहा कई महापुरुषों की प्रतिमाएं लगाई जानी हैं। इसको लेकर कार्यवाही शुरू कर दी गई है। जहां प्रतिमाएं लगाई जानी हैं, वहां के डीएम-एसएसपी से रिपोर्ट मांगी गई है। 

उत्तरप्रदेश में टला हादसा, मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे

दिल्ली: ट्रेन रद्द होने पर यात्रियों ने मचाया बवाल

असम से आई भाजपा के लिये ये बड़ी ख़ुशख़बर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -