कोरोना को मात देने वाले पांच मरीज कोविड-19 देखभाल केंद्र पर करेंगे काम
कोरोना को मात देने वाले पांच मरीज कोविड-19 देखभाल केंद्र पर करेंगे काम
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद नगर निकाय ने अनोखी पहल शुरू करते हुए कोरोना वायरस महामारी को मात देकर स्वस्थ हुए  पांच व्यक्तियों को कोविड-19 देखभाल केंद्र में स्वयंसेवी के रूप में काम करने के लिए तैयार किया है। यह केंद्र ऐसे कोरोना वायरस मरीजों के लिए स्थापित किया गया है, जिनमें बीमारी के कोई लक्षण दिखाई नहीं देते और उनमें पहले से कही कोई गंभीर स्वास्थ्य समस्या भी नहीं है। 

अहमदाबाद नगरपालिका आयुक्त विजय नेहरा ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया है कि यह पहल इसलिए शुरू की गई है, क्योंकि स्वस्थ हुए मरीजों में बीमारी के प्रति रोगप्रतिरोध क्षमता विकसित कर लेने की संभावना अधिक होती है और उनके दोबारा संक्रमित होने की आशंका अन्य की तुलना में काफी कम होती है।

उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच, नगर निकाय ने कोविड-19 देखभाल केंद्र शुरू किया है। यह 18 से 60 वर्ष के बगैर लक्षण वाले ऐसे कोरोना वायरस मरीजों के लिए एक अलग केंद्र है जिन्हें स्वास्थ्य से सम्बंधित कोई अन्य समस्या नहीं है। इसका लक्ष्य अस्पताल के बेड नाजुक स्थिति वाले मरीजों के लिए सुरक्षित रखना है जिन्हें चिकित्सीय देखभाल की आवश्यकता होती है।

लॉकडाउन के बीच इस जिले में अपने काम पर लौटे वर्कर

इस परेशान से जूझ रहा केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण

लोगों में छाई खुशी की लहर, लॉकडाउन में इस विमान ने भरी मेलबर्न की उड़ान
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -