टीम इंडिया के पांच शेरो ने दिलाई गुलाबी जीत
टीम इंडिया के पांच शेरो ने दिलाई गुलाबी जीत
Share:

भारत ने दूसरे व ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। पहले टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराया था। कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में महज 106 रन पर सिमट गई। जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी 347 रन पर घोषित की गई थी। दूसरी पारी खेलने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम 195 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके अलावा टीम इंडिया ने यह मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच भारतीय तेज गेंदबाजों का पूरा बोलबाला रहा। भारतीय तेज गेंदबाजों के बांग्लादेशी बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आए|

विराट कोहली  
भारतीय टीम के कप्तान में इस मैच में 18 चौके की मदद से 136 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने गुलाबी टेस्ट में पहला और टेस्ट करियर का 27वां शतक लगाया। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट के 70 शतक हो गए हैं।इसके अलावा, बतौर कप्तान विराटको नाम 41 शतक दर्ज हैं।

इशांत शर्मा
भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। वह इस पिक बॉल टेस्ट में मिलकर नौ विकेट चटकाए। उन्होंने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में चार विकेट अपने नाम किए। इशांत को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए इस ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही गुलाबी टेस्ट में पहला विकेट, पहला मेडन और पहला गेंद फेंकने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने।

उमेश यादव
इशांत के साथ उमेश यादव ने भी लाजवाब प्रदर्शन किया। उमेश ने गुलाबी टेस्ट में कुल मिलाकर आठ विकेट चटकाए। पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में उमेश ने पांच विकेट चटकाए। 

अजिंक्य रहाणे
भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 69 गेंदों में सात चौके की मदद से 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। पिंक बॉल टेस्ट में रहाणे का यह पहला 
अर्धशतक था।

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा ने अपने बल्ले से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके लए उन्होंने 105 गेंदों का सामना किया। गुलाबी गेंद से यह उनका पहला अर्धशतक था।

अमित पंघाल ने कहा- ओलंपिक क्वालिफाइंग से पहले 'बिग बाउट लीग' खेलना किसी वरदान से कम नहीं...

सुपर फैंस मेलिसिया आर्टिस्टा का बड़ा दावा, कहा- अगर 'रिवर प्लेट' जीता, तो कपड़े बेचकर करुँगी चैरिटी...

इंडियन सुपर लीग: आज ATK से टक्कर लेगी ओडिशा FC, हार चुकी है शुरूआती मुकाबले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -