फिच रेटिंग ने श्रीलंका के IDR को CCC से CC में डाउनग्रेड किया
फिच रेटिंग ने श्रीलंका के IDR को CCC से CC में डाउनग्रेड किया
Share:

 


कोलंबो: प्रमुख क्रेडिट रेटिंग एजेंसी फिच रेटिंग्स ने श्रीलंका की दीर्घकालिक विदेशी मुद्रा जारीकर्ता डिफ़ॉल्ट रेटिंग (आईडीआर) को 'सीसीसी' से घटाकर 'सीसी' कर दिया है क्योंकि देश चल रहे वित्तीय संकट से उबरने के लिए संघर्ष कर रहा है।

रेटिंग एजेंसी ने हिंद महासागर द्वीप राष्ट्र की आर्थिक स्थिति को डाउनग्रेड कर दिया है, हस्तक्षेपों को निष्फल करने के लिए डिफ़ॉल्ट के बढ़ते जोखिम का हवाला देते हुए और 6% नीति दर को लागू करने के लिए भंडार को खत्म करना और मुद्रा की कमी का कारण बनना जारी है। "डाउनग्रेड आने वाले महीनों में एक डिफ़ॉल्ट घटना की बढ़ती संभावना के बारे में हमारे दृष्टिकोण को दर्शाता है, श्रीलंका की बिगड़ती बाहरी तरलता की स्थिति के कारण, जैसा कि उच्च विदेशी ऋण भुगतान और सीमित वित्तपोषण प्रवाह के खिलाफ विदेशी मुद्रा भंडार में गिरावट से प्रमाणित है।" फिच रेटिंग्स ने लंका पर अपने दृष्टिकोण के समर्थन में कहा, "वित्तीय तनाव की गंभीरता सरकारी-बॉन्ड प्रतिफल और मुद्रा पर नीचे के दबाव में परिलक्षित होती है।"

"श्रीलंका के विदेशी मुद्रा भंडार में हमारी पिछली समीक्षा में अपेक्षा से कहीं अधिक तेजी से गिरावट आई है, एक उच्च आयात बिल और सेंट्रल बैंक ऑफ श्रीलंका विदेशी मुद्रा हस्तक्षेप के संयोजन के कारण।" अगस्त के बाद से, विदेशी मुद्रा भंडार लगभग 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक गिर गया है, जो नवंबर के अंत में गिरकर 1.6 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया है, जो मौजूदा बाहरी भुगतान (सीएक्सपी) के एक महीने से भी कम समय के बराबर है। यह 2020 के अंत से विदेशी मुद्रा भंडार में USD4 बिलियन की कमी का प्रतिनिधित्व करता है। फिच रेटिंग्स ने यह भी कहा कि भारत और चीन से मुद्रा स्वैप सुविधाओं के बावजूद, श्रीलंका संघर्ष करेगा।

फ़िनलैंड के केंद्रीय बैंक ने 2022 के लिए अपने विकास पूर्वानुमान को कम किया

डेनिश सरकार ने कोविड के कारण राज्य में कडे नियम लागू किये

भुट्टो और शरीफ ने पाकिस्तान को तबाह कर दिया : इमरान खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -