मत्स्य पालन सौदा: परिषद ने मछली पकड़ने के अवसरों पर यूरोपीय संघ-यूके समझौते को दी मंजूरी
मत्स्य पालन सौदा: परिषद ने मछली पकड़ने के अवसरों पर यूरोपीय संघ-यूके समझौते को दी मंजूरी
Share:

ब्रुसेल्स: परिषद ने शुक्रवार को यूरोपीय संघ और यूनाइटेड किंगडम के बीच 2021 के लिए मछली पकड़ने के अवसरों पर और, गहरे समुद्र में स्टॉक के लिए, 2021 और 2022 के लिए समझौते को मंजूरी दे दी। यह समझौता यूरोपीय संघ और के बीच कई दौर के परामर्श का परिणाम है। 

अन्य प्रावधानों के अलावा, परिषद 75 साझा मछली स्टॉक और कई गहरे समुद्र के स्टॉक के लिए कुल स्वीकार्य कैच (टीएसी) निर्धारित करती है और गैर-कोटा प्रजातियों के लिए पहुंच सीमा पर स्पष्टता प्रदान करती है। यह उन प्रजातियों के लिए पहुंच सीमा को भी स्पष्ट करता है जो कोटा द्वारा कवर नहीं की जाती हैं। परिषद ने शुक्रवार को मंजूरी के बाद एक बयान में कहा, "समझौता ब्रिटेन और यूरोपीय संघ दोनों में मछुआरों और महिलाओं के लिए स्थिरता की गारंटी देता है, साथ ही समुद्री संसाधनों के स्थायी प्रबंधन को भी सुनिश्चित करता है।" 

परिषद ने कहा कि यह समझौता ब्लॉक की सामान्य मत्स्य नीति के सामाजिक, पर्यावरणीय और आर्थिक सिद्धांतों के अनुरूप है, मछली पकड़ने के उद्योग द्वारा आवश्यक निश्चितता प्रदान करता है, और मछली पकड़ने के अधिकारों पर यूके के साथ भविष्य के परामर्श का मार्ग प्रशस्त करता है। कई दौर की बातचीत के बाद समझौता हुआ। दिसंबर 2020 में संपन्न ईयू-यूके व्यापार और सहयोग समझौते की शर्तों के तहत, दोनों पक्ष मछली पकड़ने के अवसरों पर वार्षिक परामर्श आयोजित करने पर सहमत हुए।

16 मिलियन अमरीकी डालर का कर्ज चुकाने के बाद ईरान ने संयुक्त राष्ट्र विधानसभा में मतदान का अधिकार किया हासिल

कोरोना महामारी के कारण उच्चतम स्तर पर पहुंची तुर्की में बेरोजगारी की दर

रूस में अब भी जारी है कोरोना का कहर, फिर सामने आए 12000 नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -