इस राज्य में खुला पहला प्लाज्मा बैंक, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री ने किया शुभारम्भ
इस राज्य में खुला पहला प्लाज्मा बैंक, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री ने किया शुभारम्भ
Share:

हैदराबाद: इस समय पूरा देश कोरोना वायरस से लड़ रहा है. सभी को इससे बचने की सलाह दी जा रही है. ऐसे में आजकल कोरोना संक्रमण के इलाज में प्लाज्मा बहुत कारगर साबित हो रहे हैं. जी दरअसल अब हाल ही में तेलंगाना में पहला प्लाज्मा बैंक खुल गया है. ऐसी खबरें हैं कि प्लाज्मा बैंक के खुलने के बाद अब कोरोना से जंग जीतने में और ज्यादा मदद मिल जाएगी. सामने आई जानकारी के अनुसार रोटरी क्लब ने एक बहुत ही बेहतरीन पहल की है. इस पहल के कारण ही तेलंगाना में पहला प्लाज्मा बैंक खुल गया है. इस प्लाज्मा बैंक का शुभारंभ केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने किया है.

जी दरअसल इस मौके पर गृह राज्य मंत्री ने रोटरी क्लब, हैदाराबाद को इस योगदान के लिए धन्यवाद दिया. इसी के साथ उन्होंने कहा कि 'जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं आ जाता, तब तक कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी ही एक मात्र उम्मीद की किरण है.' इसके अलावा किशन रेड्डी ने यह भी कहा कि हैदराबाद में पहला प्लाज्मा बैंक स्थापित हो गया है. इस दौरान वह बोले कि 'इस महामारी से लड़ने के लिए राज्य में कई तरह के उपाय किए हैं, प्लाज्मा बैंक भी उनमें से एक है. इस महामारी के लिए अब तक कोई टीका नहीं है.

लिहाजा, सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि इस वायरस से खुद को सुरक्षित रखें. फिलहाल, प्लाज्मा बैंक में इसमें काफी मददगार साबित होगा.' आप सभी को बता दें कि उन्होंने यह भी कहा कि 'जो लोग कोरोना वायरस से जंग जीत चुके हैं, वे प्लाज्मा का दान करें और दूसरे लोगों की जिंदगी बचाएं. कोरोना वायरस से ठीक हो चुके मरीज कई और जीवन बचाने में मददगार साबित हो सकते हैं.'

उत्तराखंड में जेसीबी-पोकलैंड मशीन खाई में गिरी, तीन की हुई मौत

आंध्र प्रदेश में 3 राजधानियों के बिल पर TDP के सदस्यों ने किया विरोध प्रदर्शन

खत्म हुआ 'मिर्ज़ापुर 2' के फैंस का इंतज़ार, इस दिन अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगी रिलीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -