'ओमिक्रॉन' से भारत में हुई पहली मौत, बढ़ी सरकार की चिंता
'ओमिक्रॉन' से भारत में हुई पहली मौत, बढ़ी सरकार की चिंता
Share:

जयपुर: कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर एक दुखभरी खबर आई है. भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से पहली मौत की पुष्टि की गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक 72 वर्षीय मरीज की जयपुर में मौत की पुष्टि की है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इस मरीज की जान ओमिक्रॉन से गई है. 

हालांकि मरीज संक्रमित होने के 5 दिनों के पश्चात् नकारात्मक हो गया था मगर मंत्रालय ने कहा है कि वह हॉस्पिटल में एडमिट रहा था इसलिए इस मौत को ओमिक्रॉन से मौत ही माना जाएगा. आपको बता दें कि मरीज संक्रमित होने के पश्चात् उपचार के चलते नकारात्मक हो गया था मगर नेगेटिव होने के कुछ दिन पश्चात् उसकी मौत हो गई थी. वहीं नेगेटिव होने के पश्चात् भी वह हॉस्पिटल में एडमिट था.

वही दूसरी तरफ ओमिक्रॉन के केस भी रफ़्तार से बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना संक्रमण के 58,097 नए केस सामने आए हैं. कोरोना से एक दिन में 534 व्यक्तियों की मौत हो गई. तो वहीं, ओमिक्रॉन से संक्रमितों का आँकड़ा बढ़कर 2,135 हो गया है. देश में बढ़ते कोरोना के केसों को देखते हुए केन्द्र के साथ साथ प्रदेश सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है. कई प्रदेशों में कड़ाई एवं प्रतिबंदों का दौर फिर आरम्भ हो गया है. कई प्रदेशों में फिर से लॉकडाउन लगाने की बात हो रही है. 

8000 से अधिक पदों पर हो रही है लेखपाल की भर्तियां, ऐसे करे आवेदन

SEBI मे नौकरी पाने का मौका, ये लोग कर सकते है आवेदन

पाक ने यूएन में फिर उठाया जम्मू-कश्मीर का मुद्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -