ये कार बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी
ये कार बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी
Share:

बीते कुछ वर्ष से इंडियन मार्केट में एंट्री लेवल कारों की बिक्री में अच्छा खासा प्रभाव पड़ने वाला है। इन कारों की बिक्री में पहले की अपेक्षा में बहुत कमी देखने के लिए मिलने वाली है। जिसके उपरांत भी इस सेगमेंट में अधिक संख्या में कारों को सेल किया जाता है। पहली बार कार खरीदने वाले लोग कम कीमत होने के कारण इस सेगमेंट को ज्यादा पसंद कर रहे है। चलिए देखते हैं कि पिछले महीने इस सेगमेंट में किस कार की सबसे ज्यादा बिक्री हुई है।

पिछले महीने एंट्री लेवल की कारों में मारूति सुजुकी ने वैगन आर कार (Maruti Suzuki Wagon R) की सबसे अधिक बिक्री। 19,190 यूनिट्स की सेल के साथ इस वर्ष जून में वैगन आर न सिर्फ अपने सेगमेंट में बल्कि पूरे देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार कही जा रही है। 13,790 यूनिट्स की बिक्री के साथ मारूति की ही ऑल्टो (Alto) दूसरे नंबर पर रही। मारुति की सिलैरियो (Celerio) और टाटा (Tata) की टियागो (Tiago) बिक्री के केस में क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर रहीं। रेनो (Renault) की क्विड (Kwid) 2,560 यूनिट्स के साथ 6वें स्थान पर आ चुके है। मारुति की एस-प्रेसो को 652 यूनिट्स की सेल के साथ सातवां स्थान मिला। पिछले महीने हुंडई (Hyundai) की सैंट्रो (Santro)की सिर्फ 7 यूनिट ही सेल किया जा रहा है।

वैगन आर है सबसे अधिक बिकने वाली कार: Maruti Wagon R वर्तमान में देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार है। मारुति सुजुकी की वैगन आर में दो तरह के पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया जा रहा है। जिसमें पहला 1।0 लीटर का K10 इंजन और दूसरा 1।2 लीटर का K12 इंजन है। ये दोनों ही इंजन विकल्प  मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है। इस कार में कई बढ़िया और शानदार फीचर्स देखने के लिए मिल रहा है। यह कार बीते कई माह से कंपनी के सेल फिगर में अच्छा योगदान करती है। मारुति की वैगन आर सामान्य तौर पर सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में शीर्ष पर रहती हैं। मारूति ऑल्टो भी इस सूची में वैगन आर के आस पास ही रह रहा है।

भारत में शुरू हुई Range Rover 2022 की डिलीवरी

मात्र 1 लाख की डाउन पेमेंट के साथ आप भी घर ला सकते है ये कार

टिफिन के आकार की है ये Washing Machine, मात्र इतनी देर में चमका देगी सारे कपड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -