5 धमाकेदार फीचर्स से भरी होगी ये शानदार कार

5 धमाकेदार फीचर्स से भरी होगी ये शानदार कार
Share:

हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) ने कुछ दिनों पहले ही अपनी SUV टक्सन (Tucson) से पर्दा उठा दिया है। जिसके फीचर्स और डिजाइन में बीते  मॉडल की अपेक्षा बहुत सारे अपडेट भी दिए जा रहे है। हुंडई टक्सन की ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग आने वाली है 18 जुलाई से शुरु होने वाली है। कंपनी इसकी कीमतों का खुलासा 4 अगस्त को करने वाली है। यह नई SUV Jeep Compass और Citroen C5 Aircross से टक्कर लेने वाली है। नई टकसन में पहली बार 5 नए फीचर्स भी देखने के लिए मिलने वाली है।

स्प्लिट-स्क्रीन डिस्प्ले: नई हुंडई टक्सन में 10।2 इंच का बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने वाले है। साथ ही इंफोटेनमेंट सिस्टम नेविगेशन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और 60 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स इस कार को और भी अधिक टेक लोडेड (तकनीकों से भरा हुआ) बना रहे है। जिसमे 8-स्पीकर बोस सिस्टम के साथ डिस्प्ले की सबसे बेहतरीन खूबी जिसकी स्प्लिट-स्क्रीन है जो यूजर्स को म्यूजिक, नेविगेशन के साथ अन्य कार्यों को इंफोटेनमेंट सिस्टम पर ही करने की सुविधा की प्रदान कर रहा है।

होम-टू-कार (H2C): नए टक्सन का इंफोटेनमेंट सिस्टम कुछ ऐसा बनाया जा चुका है कि आप घर बैठे ही कार के कई फीचर्स को कंट्रोल कर पाएंगे क्योंकी इसके साथ एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट कंट्रोल का फीचर मिल रहा  है, जो कि हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं को सपोर्ट करती हैं। कंपनी का कहना है कि यह फीचर फर्स्ट इन सेगमेंट को लॉन्च कर रहे है।

सेगमेंट में होगी सबसे लंबी एसयूवी: हुंडई का इस बारें में कहना है कि यह कार लंबे व्हीलबेस के साथ सेगमेंट में सबसे लंबी कार होने वाली है। टक्सन की लंबाई और व्हीलबेस सबसे लंबी है, और साइट्रॉन सी 5 सबसे चौड़ी है। सेगमेंट की जीप कंपास तीनों ही आयामों के सबसे ज्यादा कम कहा जा रहा है।

ADAS लेवल- 2: इस SUV में ADAS लेवल 2 मिलने वाला है, जो की इस फीचर के साथ सेगमेंट में पहली SUV है। नई टक्सन डिपार्चर वार्निंग, ड्राइवर अटेंशन वार्निंग, रियर एग्जिट वार्निंग, पैदल चलने वालों और साइकिल चालकों के लिए आगे की टक्कर और बचाव, क्रूज कंट्रोल विथ स्टॉप एंड गो फंक्शन, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, लेन कीप असिस्ट के अलावा अन्य बहुत सारे सेफ्टी फीचर्स के साथ आने वाली है।

नई टक्सन को पेट्रोल और डीजल को 2 विकल्पों में 2.0-लीटर इंजन के साथ लॉन्च किया जा चुका है। पेट्रोल इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सहायता से 153 bhp की पॉवर और 192 Nm का टार्क जेनरेट कर रहे है, जबकि डीजल इंजन से 187 bhp  पावर और 416 Nm का टार्क देखने को मिलने वाला है। कार में चार ड्राइव मोड इको, नॉर्मल, स्पोर्ट और स्मार्ट का सपोर्ट मिलेगा। इसके टॉप एंड वेरिएंट में एक ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सिस्टम भी होने वाला है, जिसमें भी कई मोड्स देखने को मिला सकता है।

टिफिन के आकार की है ये Washing Machine, मात्र इतनी देर में चमका देगी सारे कपड़े

टाटा ने पेश किया नेक्सॉन का सबसे नया वेरिएंट, जानिए क्या है खास...

इन कारों में मिल रहा है नया अपडेट, जानिए कब हो सकती है लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -