PFI पर पाबंदी के बाद आज जुमे की पहली नमाज, कर्नाटक-तमिलनाडु समेत कई राज्यों में अलर्ट
PFI पर पाबंदी के बाद आज जुमे की पहली नमाज, कर्नाटक-तमिलनाडु समेत कई राज्यों में अलर्ट
Share:

बेंगलुरु: आज जुमा (Juma) है और देश में अलर्ट है। ऐसा इसलिए क्योंकि PFI पर लगे बैन के बाद पड़ने वाला ये पहला जुमा है। जी हाँ और जुमे की नमाज के बाद कहीं लॉ एंड ऑर्डर (Law And Order) की प्रॉब्ल्म न आए, इसके लिए कई राज्यों में पुलिस अलर्ट पर है। आप सभी को बता दें कि इस लिस्ट में यूपी, दिल्ली, उत्तराखंड, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक जैसे राज्य शामिल हैं। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा मुस्लिम धर्मगुरुओं ने शांति बनाए रखने की अपील की है।

जी दरअसल PFI पर जब से बैन लगा है तब से बहुत सी बातें चल रही हैं। ऐसी खबरें हैं कि बहुत से मुस्लिम समुदाय के लोग हैं जो हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। ठीक उसी तरह जैसे पिछले जुमे पर की थी। जी दरअसल बीते 23 सितंबर को पिछला जुमा पड़ा था तब भी उत्पात हुआ था। उस दौरान नतीजा ये हुआ था कि कई शहरों में जमकर हंगामा हुआ था और तोड़फोड़ हुई थी। जी हाँ और उस समय तो PFI के खिलाफ छापेमारी की गई थी। ऐसे में अब जब PFI पर बैन लगाया जा चुका है, तो पुलिस और प्रशासन का अलर्ट लेवल बहुत बढ़ गया है क्योंकि आज फिर जुमा है। वहीं केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों से मिले अलर्ट मिलने के बाद पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में मुस्तैदी बढ़ा दी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान, महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक समेत कई राज्यों में पुलिस अलर्ट (Police Alert) पर है। जी हाँ और संवेदनशील जगहों पर नजर रखी जा रही है और जहां जरूरत लग रही है, वहां तैनाती बढ़ाई जा रही है और धर्मगुरुओं के साथ भी लगातार बैठकें हो रही हैं।

PFI पर अब चला केरल हाई कोर्ट का डंडा, 2 हफ्ते में भरना होंगे 5 करोड़

प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अब बंद हुआ PFI का ट्विटर अकाउंट, था 2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने का मिशन

सौरव गांगुली ने जारी किया केरल सरकार के मादक पदार्थ रोधी अभियान का 'लोगो'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -