कोरोनावायरस से पहले भारतीय की मौत, 22 वर्षीय शख्स को बनाया शिकार
कोरोनावायरस से पहले भारतीय की मौत, 22 वर्षीय शख्स को बनाया शिकार
Share:

नई दिल्ली: चीन के वुहान से फैलना शुरू हुए कोरोना वायरस से एक भारतीय की मौत हो गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, त्रिपुरा के 22 वर्षीय निवासी को कोरोना वायरस संक्रमण के बाद मलेशिया के एक हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. त्रिपुरा में परिवार के सदस्यों का दावा है कि मृतक मलेशिया में बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित था. हालांकि अभी तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया था कि केरल निवासी एक स्टूडेंट को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. संक्रमण के लक्षण मिलने बाद ही इस छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रोगी की हालत फिलहाल स्थिर है. डाक्टरों ने उसे कड़ी निगरानी में रखा है. ये छात्रा वुहान विश्वविद्यालय में पढ़ाई करती है और हाल ही में चीन से भारत वापस लौटी थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब तक चीन के अलावा पूरी दुनिया के तक़रीबन 18 देशों से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. कुल 98 संक्रमण के मामले ऐसे यात्रियों में पाए गए हैं जो हाल ही में चीन से वापस लौटे हैं. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने ग्लोबल इमरजेंसी की घोषणा की है. 

बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सरकार हर मुद्दे पर बात करने को तैयार

Budget 2020: रेलवे के पेंशनर्स को मिल सकता है बड़ा तोहफा, वित्त मंत्री कर सकती हैं ये ऐलान

सोने की कीमत में जबरदस्त उछाल, चांदी ने भी लगाई बड़ी छलांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -