साढे़ तीन लाख से ज़्यादा का हुआ रजिस्ट्रेशन, अमरनाथ यात्रा हुई शुरू
साढे़ तीन लाख से ज़्यादा का हुआ रजिस्ट्रेशन, अमरनाथ यात्रा हुई शुरू
Share:

जम्मू : अमरनाथ यात्रा प्रारंभ होने के ही साथ जय बाबा बर्फानी, बम बोल के जयकारों के साथ श्रद्धालुओं का पहला जत्था श्रीनगर के लिए रवाना हो गया। संभावना है कि यह जत्था शाम तक श्रीनगर पहुंचेगा। हालांकि अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालु मौसम अच्छा होने की प्रार्थना भी भगवान से कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय यात्रा के तहत शुक्रवार को जम्मू - कश्मीर पहुंचेंगे। इस दौरान वे अमरनाथ यात्रा की तैयारों का जायजा लेंगे। गौरतलब है कि पंपोर में सुरक्षा बल पर हुए आतंकी हमले के बाद केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

दूसरी ओर अब तक करीब साढ़े तीन लाख से भी अधिक श्रद्धालु अमरनाथ यात्रा हेतु रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। इतना ही नहीं अब तो गुरूवार से ही आॅनस्पाॅट रजिस्ट्रेशन प्रारंभ हो गया है। अमरनाथ यात्रा को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सुरक्षा एजेंसियों के ही साथ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगी। अमरनाथ यात्रा के दौरान किसी भी आतंकी हमले का सामना करने की तैयारी कर ली गई है।

इस दौरान लगभग साढ़े बारह हजार केंद्रीय और अर्द्धसैनिक बल व राज्य पुलिस के करीब 8 हजार कर्मचारी तैनात किए गए। पुलवामा में बीते दिनों सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले को ध्यान में रखते हुए अमरनाथ यात्रा में सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -