दिवाली की आतिशबाज़ी ने मचाई तबाही, बिहार के कई शहरों में आग
दिवाली की आतिशबाज़ी ने मचाई तबाही, बिहार के कई शहरों में आग
Share:

दीपावली की रात्रि बिहार के कई स्थानों में आग लगाने से घटना हुई। इस घटना में बिजनेसमैन की करोड़ों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। आग लगने की पहली घटना पूर्णिया की है जहां गुलाबबाग में एक पटाखा गोदाम में भीषण आग लगाने से चारों तरफ हंगामा मच गया। घटना सदर थाना के गुलाबबाग स्थित सनौली चौक के पास की है. घटना के बाबत स्थानीय व्यवसायी सुरेंद्र विनायका ने कहा कि पटाखा से गुलाबबाग के पाट बिजनेसमैन सुशील पुगलिया के पाट के गोदाम में भीषण आग लगने से काफी नुकसान हुआ है।

जंहा इस बात का पता चला ही कि इस घटना में एक करोड़ से अधिक की संपत्ति जलने से खाक हो गई। दमकल की टीम घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू प् लिया गया। लोगों ने बताया कि बीच बाजार में पटाखा का गोदाम है। जिसके बाद भी सुरक्षा की यहां कोई व्यवस्था नहीं है और हमेशा दीपावली के घटनास्थल पर इस तरह की आग लगने की बड़ी घटनाएं होने का डर बना रहता है।

मिली जानकारी के अनुसार दूसरी घटना मुंगेर की है जहां शहर के मुख्य बाजार स्थित दीन दयाल चौक के पास कपड़ों का प्रतिष्ठित दुकान वस्त्रालय में आग लगने से लाखों का सामान ख़ाक हो गया है। दुकान के प्रोपराइटर संजय चमरिया की दुकान में लगी आग इतनी भयानक थी की देखते ही देखते 3 मंजिला बिल्डिंग को पूरी तरह आग की चपेट में आ गया। बिल्डिंग से आग निकलता देखे लोगों ने फायर ब्रिगेड को इस बात की सूचना। आग की  जानकारी मिलने पर स्थानीय जिला पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड के कई गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग पे काबू पाया। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि इससे आसपास की कई दुकान भी इसके आंशिक चपेट में आ गए जिसे शहरवासियों ने मिलकर आग पर काबू पाया। करीब दो से 3 घंटे की मशक्क्त के उपरांत दमकल विभाग ने आग पर काबू किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने बिरसा मुंडा जयंती पर दी श्रद्धांजलि, बोले- गरीबों के थे सच्चे मसीहा

दिवाली पर कुछ इस अंदाज में नजर आए बॉलीवुड सेलेब्स, देंखे ये तस्वीरें

दर्दनाक हादसा: सड़क दुर्घटना का शिकार हुए युवकों ने गवाई अपनी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -