आग से राख हुए किसानों के अरमान, लगाया जाम.....
आग से राख हुए किसानों के अरमान, लगाया जाम.....
Share:

गोरखपुर : किसी ने सोचा नहीं था कि खजनी तहसील के गोडसैरा से निकली आग की चिंगारी दर्जन भर गाँवों को अपने लपेटे में ले लेगी और इस आग में 2500 एकड़ जमीन में गेहूं की खड़ी फसल के राख हो जाने से किसानों के अरमान भी राख हो जाएंगे. फायर ब्रिगेड के देर से पहुंचने से आक्रोशित किसानों ने गोरखपुर-सोनाली मार्ग पर जाम लगाकर कई वाहनों में तोड़फोड़ की.

ग्रामीणों ने बताया कि आग खजनी इलाके के गोडसैरा में लगी थी एक तो समय पर फायर ब्रिगेड नहीं पहुंचा, दूसरा यह कि पछुआ हवाओं ने आग में घी का काम किया इससे आग आमी नदी के कछार से होते हुए कसिहार पहुंच गई और धस्का सहित बेलीपार के कई गाँवों की फसल को जलाकर राख कर दिया. ग्रामीणों का आरोप है कई सुबह से सूचना देने के बाद भी फायर ब्रिगेड बहुत देर से पहुंचा.

यदि आग को कसिहार में ही नियंत्रित कर लिया होता, तो सैकड़ों एकड़ की फसल को जलने से बचाया जा सकता था. रास्ता जाम कर विरोध कर रहे किसानों ने डवरपार पहुंची फायर ब्रिगेड के चालक को पीट दिया और पानी सडक पर बहा दिया. गोरखपुर-सोनाली मार्ग पर जाम लगाकर लोगों ने रोडवेज के अलावा एक दर्जन वाहनों और ट्रकों में तोड़फोड़ की.

आग और जाम से प्रभावित वाहनों को नौसाद तिराहे से डाइवर्ट किया जा रहा है. मौके पर पहुंची मेयर डा.सत्या पाण्डेय और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मुआवजे का आश्वासन दिए जाने के ढाई घंटे बाद जाम समाप्त हुआ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -