कासगंज में फिर भड़की आग
कासगंज में फिर भड़की आग
Share:

उत्तर प्रदेश के कासगंज का माहौल सोमवार को एक बार फिर तनावपूर्ण हो गया. कुछ अराजक तत्वों ने वहां एक धार्मिक स्थल में आगजनी की कोशिश की. जिला पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने बताया, ‘सोमवार की सुबह शहर के कुछ असामाजिक तत्वों ने एक प्रार्थना स्थल के प्रवेश द्वार को जलाने की कोशिश की. सूचना मिलने पर पुलिस विभाग फौरन हरकत में आया और उसने आग बुझा दी.’ 

उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ पीएसी को तैनात किया गया है. आज की घटना के सिलसिले में लापरवाही बरतने के आरोप में दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है.

बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर भारतीय जनता पार्टी की शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी) ने कासगंज में तिरंगा यात्रा निकाली थी. इसी दौरान रैली में शामिल युवकों की एक दूसरे समुदाय के लोगों से झड़प हो गई. वह संघर्ष बढ़कर सांप्रदायिक हिंसा में बदल गया जिसमें 22 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई. इसके बाद हुई हिंसक घटनाओं में तीन दुकानों और दो बसों को आग की भेंट चढ़ा दिया गया था. कासगंज में हुई सांप्रदायिक हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने इसे राज्य पर लगा धब्बा बताया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -