फर्जी डिग्री से नौकरी पाने वाले 48 शिक्षकों पर दर्ज हुई FIR
फर्जी डिग्री से नौकरी पाने वाले 48 शिक्षकों पर दर्ज हुई FIR
Share:

शाहजहांपुर: फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी पाने वाले शिक्षकों के खिलाफ शाहजहांपुर और बरेली के अलग अलग थानों में 48 FIR दर्ज की गई हैं। पुलिस ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग ने फर्जी कागज़ात के सहारे नौकरी लेने वाले शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज कराई हैं।

इन टीचर्स को 2016 में एक जांच के बाद निष्कासित कर दिया गया था, जिसमें कहा गया था कि उन्होंने नौकरी पाने के लिए फर्जी कागजात जमा किए थे। हालांकि, अभी तक मामले में किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस के मुताबिक, फर्जी डिग्री वाले शिक्षकों को आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 466 (रिकॉर्ड में जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के मकसद से फर्जीवाड़ा) और 471 (वास्तविक के रूप में जाली दस्तावेज का उपयोग करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बरेली के बेसिक शिक्षा अधिकारी के तनुजा त्रिपाठी ने बताया है कि, "हमने फर्जी डाक्यूमेंट्स लगाकर नौकरी पाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। हालांकि, उन्हें 2016 में निष्कासित कर दिया गया था, तब प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी। इसीलिए हमने अब प्राथमिकी दर्ज की हैं। अतीत में फर्जी डिग्री वाले और शिक्षकों को नौकरी से निकाल दिया गया था, जिसपर बाद में उन्होंने इलाहाबाद उच्च न्यायालय से स्थगन आदेश ले लिया था और फिर वह बहाल हो गए थे।"

ICICI Bank : बैंक की इस नई सुविधा के तहत किसी भी दिन ले सकते है डेबिट, क्रेडिट कार्ड और चेक बुक

जानिये पोस्टऑफिस सेविंग्स स्कीम्स में ऑनलाइन निवेश करने का प्रोसेस

Gold Rate Today: धड़ाम से गिरे सोने के दाम, चांदी में भी आयी गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -