दुनिया की सबसे तेज 4G इन्टरनेट सर्विस, 44 सेकेंड में होगी 5GB की मूवी डाउनलोड
दुनिया की सबसे तेज 4G इन्टरनेट सर्विस, 44 सेकेंड में होगी 5GB की मूवी डाउनलोड
Share:

हाल ही में पुरे विश्व सहित हमारे देश में भी 4G इन्टरनेट सर्विस को लेकर बहुत चर्चे चल रहे है. ऐसे में ही यूज़र्स में 4G सर्विस को लेकर होड़ भी लगी हुई है. वही एक ऐसी जानकारी सामने आयी है जिस पर आप यकीन नहीं करेगे. फिनलैंड की एक मोबाइल नेटवर्क कंपनी ने दुनिया की सबसे तेज़ 4-जी मोबइल इंटरनेट स्पीड उपलब्ध कराने का दावा किया है. बीबीसी से मिली जानकरी के अनुसार इसे दुनिया की सबसे तेज 4G इन्टरनेट सर्विस बताया गया है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस कंपनी ने एक परीक्षण के दौरान 1.9 जीबीपीएस की स्पीड हासिल की गई, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. इंटरनेट की इस स्पीड पर एक ब्लू रे फ़िल्म को केवल 44 सेकेंड में ही डाउनलोड किया जा सकता है. इसके लिए दो जीबीपीएस तक की स्पीड देने के लिए उसने चीनी कंपनी हुवेई की सहायता ली है.

आपको बता दे कि व्यावसायिक नेटवर्क पर इंटरनेट की सबसे तेज़ स्पीड 300 एमबीपीएस की है. जिसके बाद यह एक ऐसा मामला है जिसमे इतनी स्पीड देखी गयी है. कई विशेषज्ञ ने इतनी स्पीड पर संदेह जताते हु इ बताया है कि इतनी स्पीड पब्लिक के इस्तेमाल करने पर नही मिलेगी. किन्तु किये गए इस परिक्षण के हिसाब से 44 सेकेंड में 5GB की मूवी डाउनलोड कर सकते हो.

एयरटेल और जियो में 4G डाटा को लेकर जंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -