शिक्षकों के तबादले को लेकर कैबिनेट की बैठक आज, मास्क न पहनने पर भी उठेंगे सवाल
शिक्षकों के तबादले को लेकर कैबिनेट की बैठक आज, मास्क न पहनने पर भी उठेंगे सवाल
Share:

शिमला: कोरोना महामारी के कारण सरकार ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. घर से बाहर निकलते समय मुंह पर मास्क न होने की स्थिति में लोगों को जुर्माना देना होगा. इसके लिए अध्यादेश को मंत्रीमंडल में अनुमति के लिए लाया जा रहा है. विधि विभाग ने इस अध्यादेश को अनुमति दे दी है. सोमवार को कैबिनेट में इस मामले पर चर्चा होनी है. इसके अलावा बस किराया बढ़ोतरी पर भी मंत्रीमंडल बैठक में निर्णय हो सकता है. वही बस किराये में 25 फीसदी बढ़ोतरी को लेकर हालांकि मंत्रीमंडल पहले ही निर्णय कर चुकी है, परन्तु हर तरफ विरोध के चलते सरकार इसकी अधिसूचना लागू नहीं कर सकी है. 

वही सोमवार को अब इस पर कुछ निर्णय हो सकता है. व्यक्तिगत बस ऑपरेटर भी बसें न चलाकर बस किराया बढ़ोतरी पर जोर दे रहे हैं. दूसरी तरफ हिमाचल में जब से लॉकडाउन में छूट दी गई है, तब से लोग कोरोना को सीरियस नहीं ले रहे है. लोग बाजारों में बिना मास्क तथा बिना किसी सुरक्षा के घूम रहे हैं. COVID-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश कठोर कर दिए हैं. निर्देश तोड़ने वालों के लिए जेल तक का प्रावधान किया गया है. हिमाचल में COVID-19 निरंतर अपने पांव पसार रहा है. आए दिन हर शहर में COVID-19 के मामले आ रहे हैं. कांगड़ा और हमीरपुर शहर के पश्चात् अब शहर सोलन में COVID-19  के मामलो में निरंतर बढ़ोतरी हो रही हैं. 

इसी बीच स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि लोग COVID-19  से पहले की तरह ही जीवन व्यतीत करने लगे हैं. ऐसे में उक्त अध्यादेश लाया जा रहा है. हिमाचल में सॉफ्टवेयर से शिक्षकों के स्थांतरण का भविष्य सोमवार को मंत्रीमंडल बैठक में तय होगा. सीएम की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में शिमला शहर के केंद्र प्रमुख शिक्षक और मुख्य अध्यापक के कैडर पर सॉफ्टवेयर से स्थान्तरित करने का ट्रायल किया जाएगा. शहर कैडर के शिक्षकों के डमी तबादले कर मंत्रियों को नए प्रस्ताव से अधिकारी अवगत कराएंगे. इस ट्रायल के पश्चात् सभी मंत्रियों की राय पर अब नई तबादला नीति का भविष्य टिक गया है. तथा इसके साथ ही अब नई तबादला नीति का फैसला किया जाएगा. 

51 साल पहले का वीडियो वायरल, जब चाँद पर उतरे थे नील आर्मस्ट्रांग और बज़ एल्ड्रिन

राजस्थान: गहलोत सरकार को गिराने की कोशिश, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को SOG का नोटिस

क्या होगा सचिन पायलट का भविष्य ? राजस्थान हाई कोर्ट में चल रही अहम सुनवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -