इशांत पर फिर लगा जुर्माना, गावस्कर ने दी नसीहत

Sep 01 2015 12:50 PM
इशांत पर फिर लगा जुर्माना, गावस्कर ने दी नसीहत

कोलंबो. जहा एक तरफ कोलंबो में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारतीय गेंदबाज श्रीलंका के पर अपनी पकड़ बना चुके है. वही ये गेंदबाज विवादों में भी आ गए है. दरअसल श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के चौथे दिन (सोमवार) इशांत शर्मा और श्रीलंकाई क्रिकेटर्स की बीच झड़प हो गई. और इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आईसीसी ने कड़ा रुख अपनाया है. आईसीसी ने इशांत के साथ साथ श्रीलंका के दिनेश चांडीमल, लाहिरु थिरिमाने और धम्मिका प्रसाद पर जुर्माना लगाया है. हालांकि, अभी तक यह साफ़ नहीं हो पाया है की इन पर कितना फाइन लगाया गया है.

आपको बता दे की इशांत शर्मा और थिरिमाने पर दूसरे टेस्ट में भी मैदान पर उनके गलत व्यवहार के लिए फाइन लगाया गया था. इस बात पर भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावसकर ने भी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा की इशांत शर्मा ने बढ़िया गेंदबाजी की है लेकिन उनके द्वारा किया गया व्यवहार गलत है. साथ ही सुनील गावसकर ने इशांत शर्मा को नसीहत देते हुए कहा, कि क्रिकेटर्स को देश की ओर से खेलते वक्त मर्यादा का पूरा ध्‍यान रखना चाहिए. और उन्हें यह भी समझना चाहिए कि वे यंग प्लेयर्स के लिए एक रोल मॉडल हैं.

मानकी मैदान में अक्‍सर तनाव कि स्थिति सामने आ जाती है लेकिन स्पोर्टसमैन स्पिरिट को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए. गौरतलब है कि तीसरे टेस्ट के चौथे दिन इशांत शर्मा और श्रीलंकाई गेंदबाज धमिका प्रसाद आपस में उलझ गए थे. इससे पहले इशांत की कुशल परेरा और रंगना हेराथ से भी बहस हो चुकी थी. फिर जब इशांत शर्मा की बैटिंग आई तो तो उनकी झड़प प्रसाद, चांडीमल और थिरिमाने से फिर से हो गई. वही दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भी अपने ज्यादा अग्रेसिव बिहेव के कारण इशांत पर बैन लगा था.