इन तरीकों से वापस लाएं अपने चेहरे का खोया हुआ निखार
इन तरीकों से वापस लाएं अपने चेहरे का खोया हुआ निखार
Share:

आज के इस प्रदूषण भरे माहौल में त्वचा का ध्यान रखना बहुत कठिन हो गया है. लड़कियां कम समय में खुद को खूबसूरत और परफेक्ट लुक देने के लिए मार्केट में मिलने वाली महंगी महंगी ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. इन क्रीम का इस्तेमाल करने से कोई फायदा नहीं होता है. बल्कि केमिकल युक्त क्रीम का इस्तेमाल करने से त्वचा को बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा का खोया हुआ निखार वापस पा सकते हैं. 

1- अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो बादाम के तेल का इस्तेमाल करें. बादाम के तेल को इस्तेमाल करने के लिए रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर बादाम का तेल लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. नियमित रूप से ऐसा करने से त्वचा का रूखापन दूर हो जाता है और दाग धब्बे भी खत्म हो जाते हैं. 

2- होठों की देखभाल करने के लिए रोजाना रात में सोने से पहले गुलाब जल में नींबू और ग्लिसरीन मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. ऐसा करने से आपके होंठ गुलाबी और नरम हो जाएंगे. 

3- अक्सर आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या हो जाती हैं. डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए खीरे का इस्तेमाल करें.  खीरे की पतली स्लाइस को काटकर अपनी आंखों पर रखें. ऐसा करने से आपके डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी और आंखों को ठंडक भी मिलेगी.  

4- स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए मिल्क पाउडर में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी में से धो लें. हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा में नया निखार आएगा.

 

खूबसूरती में निखार लाता है घी

त्वचा को लंबे समय तक जवान बनाए रखते हैं ये फेस पैक

खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए रोज पिएं चुकंदर का जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -