त्वचा को लंबे समय तक जवान बनाए रखते हैं ये फेस पैक
त्वचा को लंबे समय तक जवान बनाए रखते हैं ये फेस पैक
Share:

गर्मियों की तेज और हानिकारक धूप त्वचा की नमी को छीन लेते हैं. लड़कियां तेज धूप से बचने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं, पर फिर भी उनके चेहरे की नमी खत्म हो जाती है. इसके अलावा पोषक तत्वों की कमी के कारण भी त्वचा की नमी खत्म हो जाती है. त्वचा की नमी खत्म होने पर त्वचा रूखी और बेजान नजर आने लगती है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए फलों का फेस पैक बहुत फायदेमंद होता है. फलों में भरपूर मात्रा में विटामिंस मिनरल्स और पोषक तत्व मौजूद होते हैं. जो त्वचा की नमी को बरकरार रखकर ताजगी प्रदान करते हैं. फलों का फेस पैक लगाने से चेहरा साफ सुंदर बेदाग और चमकदार हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे फलों के फेस पैक बनाना सिखाने जा रहे हैं जिन्हें लगाने से आप त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- जिन लड़कियों की त्वचा ऑयली होती है उनकी त्वचा के रोम छिद्र बड़े हो जाते हैं. जिसके कारण उनके चेहरे पर दाग धब्बे और पिंपल्स की समस्या हो जाती है. इन समस्याओं से बचने के लिए सेब, पपीता, नींबू आदि का फेस पैक इस्तेमाल करना चाहिए. 

2- सेब में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं. जो त्वचा को जवान बनाए रखने में सहायक होते हैं. अपनी त्वचा को लंबे समय तक जवान बनाए रखने के लिए सेब को पीसकर पेस्ट बना लें और अपने चेहरे पर लगाएं. 

2- नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है. जो त्वचा का निखार बढ़ाता है और पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है. ओटमील पाउडर में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 

3- संतरे में मौजूद विटामिन सी त्वचा में निखार लाने और कसाव लाने में मदद करता है . संतरे के पेस्ट को चेहरे पर लगाने से त्वचा लंबे समय तक जवान रहती है.

 

जानिए क्या है ड्राई ब्रशिंग के फायदे

गर्दन के कालेपन को दूर करता है दही

एड़ियों को खूबसूरत और मुलायम बनाता है नींबू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -