खूबसूरती में निखार लाता है घी
खूबसूरती में निखार लाता है घी
Share:

घी का स्वाद बहुत ही टेस्टी होता है. ये सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. क्या आपको पता है कि घी के इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती में भी निखार ला सकते हैं. ड्राई स्किन वाले लोगों के लिए घी बहुत फायदेमंद होता है. इसके अलावा बालों से जुड़ी हर छोटी मोटी समस्या भी घी  के इस्तेमाल से दूर हो जाती है. आज हम आपको घी के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- कुछ लड़कियों की त्वचा गर्मियों के मौसम में बहुत ज्यादा रूखी हो जाती है. रूखी त्वचा को मुलायम बनाने के लिए बहुत सी लड़कियां ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. रूखी त्वचा से छुटकारा पाने के लिए घी को हल्का गर्म करके अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करें. थोड़ी देर बाद नहा ले. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपकी रूखी त्वचा की समस्या दूर हो जाएगी और त्वचा नरम और मुलायम हो जाएगी. 

2- दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रात में सोने से पहले घी को चेहरे पर लगा ले. सुबह उठने पर इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- लंबे घने और काले बाल पाने के लिए घी में थोड़ा सा आंवले का तेल और प्याज का रस मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाकर मसाज करें. हफ्ते में एक बार इस प्रक्रिया को दोहराने से आपके बाल लंबे घने और मुलायम हो जाएंगे.

 

बेदाग गोरी और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

सनबर्न की समस्या को दूर करता है खीरा

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है गुड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -