चावल के फेस पैक से पाएं बेदाग और मुलायम त्वचा
चावल के फेस पैक से पाएं बेदाग और मुलायम त्वचा
Share:

हर किसी को बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर लकीरे होने लगती है और इसके चलते वे काफी परेशान रहते है अगर आप भी इस परेशानी से छुटकारा पाना चाहते है तो इन बातों पर जरूर ध्यान दे. इसके लिए आप चावल से बना फेसपैक इस्तेमाल कर सकते है. अगर आपकी त्‍वचा पर दाग धब्‍बे और झुर्रियां दिखाई देने लगी हैं तो चावल से बना ये खास फेस पैक आपके चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखेगा.

चावल का फैसपैक बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक चम्मच दूध, चार चम्मच चावल और एक चम्मच शहद की जरुरत होगी. सबसे पहले चावल को पानी में उबाल ले, इसके बाद उन्हें छानकर एक कटोरी में रख ले अब इसमें दूध और शहद अच्छी तरह मिलाये. अब इसे चेहरे पर लगाने के लिए, सबसे पहले चेहरे को ठन्डे पानी से धोले और इसके बाद चेहरे पर चावल का तैयार किया हुआ फेसपैक लगाए.

इस पैक को सूखने के बाद चावल के पानी से चेहरे को धोए. ऐसा करने से चेहरे की त्वचा बेदाग़ और मुलायम बनी रहेगी. क्योकि चावल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुणों के साथ इसमें विटामिन E भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. जिसके कारण त्वचा पर होने वाली झुर्रियां चली जाती है साथ त्वचा में निखार आता है.

ये भी पढ़े

भाई बहन का रिश्ता होता है अनोखा, जानिए कैसे

शादी के पहले इन चीजों से बनाये दूरिया

शादीशुदा पुरुष अपने पार्टनर से इन बातों को नहीं करते है शेयर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -