शादी के पहले इन चीजों से बनाये दूरिया
शादी के पहले इन चीजों से बनाये दूरिया
Share:

कुछ लोग ऐसे होते है जो जमकर खाते है और उन्हें किसी बात की चिंता ही नहीं रहती है ना खुद के शरीर की और ना ही मोटापे की, लेकिन अगर आपकी नई-नई शादी हुई है तो ऐसे में आपको खाने-पीने की इन चीजों पर ज्यादा ध्यान देना होगा और इन चीजों से दुरी बनाये रखनी होगी. अगर आप ज्यादा कॉफी पीते है तो इसे धीरे-धीरे कम कर दीजिये क्योकि कॉफी अधिक पीने से पुरुषों में कॉर्टिसोल नामक तनाव हॉर्मोन बनने लगता है.

इसमें कैफीन ज्यादा मात्रा में होता है जिससे हॉर्मोन का संतुलन बिगड़ने लगता है. इसलिए हो सके तो पुरुष शादी के पहले से ही या शादी के दिन कॉफी ना पिए. साथ ही आप चीज खाने से बचे क्योकि चीज में बहुत फैट होता है जिससे पुरुषो को नुकसान पहुंचाता है. क्योकि ये शरीर में जहरीले पदार्थों का निर्माण करता है इसकी वजह से पुरुष और महिलाओं के एस्ट्रोजेन, प्रोजेस्टेरोन और टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन बनने में रुक जाते है.

वैसे चीज से बने खाने को देखकर ही जी ललचाता है लेकिन आपको इस पर कंट्रोल करना होगा और इस खाने से दुरी बनानी होगी. भले ही मिंट खाने से मुँह की दुर्घन्ध चली जाती है लेकिन आप इसे भी ना खाये क्योकि मिंट खाने से पुरुषो कामवासना प्रभावित होती है. क्योकि मिंट में मौजूद मेंथॉल की वजह से कामोत्तेजना में गिरावट आती है.

ये भी पढ़े

शादीशुदा पुरुष अपने पार्टनर से इन बातों को नहीं करते है शेयर

धोखा मिलने पर इस तरह से करे रिश्तें की शुरुआत

इस वजह से बच्चे माता-पिता से छुपाते है हर बात

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -