ऐसे लगा सकते हैं पता कि आपका मोबाइल नंबर आपके लिए लकी है या नहीं

Feb 07 2019 08:40 PM
ऐसे लगा सकते हैं पता कि आपका मोबाइल नंबर आपके लिए लकी है या नहीं

हम सभी जानते हैं कि आज के समय में ऐसा कोई इंसान नहीं है जिसका काम फ़ोन के बिना हो जाए. जी हाँ, आजकल सभी का काम फ़ोन के साथ ही होता है. आज के समय में फ़ोन के बिना जीवन अधूरा अधूरा सा लगता है. ऐसे में अगर मोबाइल नंबर हमारे लिए लकी है तो हमारे काम आसानी से सफल होने लगेंगे. जी हाँ, कहते हैं अगर मोबाइल नंबर लकी नहीं होगा तो हमारे बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं और सब कुछ सफल हो सकता है. ऐसे में अब आप सोच रहे होंगे कि कैसे पता करें कि हमारा नंबर हमारे लिए लकी है या नहीं. वहीं अगर आप अपने लिए नया नंबर लेने की सोच रहें हैं तो इसके लिए अपने मूलांक वाला नंबर ही लें.

जी हाँ, कहते हैं मूलांक वाला नंबर लेना सभी के लिए शुभ होता है. वहीं पुराना नंबर लकी है या नहीं, इसका ज्ञान लेने के लिए अपने मोबाइल नंबर के सारे अंकों को जोड़ कर मूलांक निकाल लें तो आपको इसका भी ज्ञान हो जाएगा. आप सभी जानते ही होंगे कि हम सभी की जन्मतिथि ही हमारा मूलांक और शुभांक मानी जाती है और मोबाइल नंबर के सारे अंकों को जोडने पर आपकी जन्मतिथि बनती है तो मतलब नंबर लकी है.

अब जैसे 8+5+6+7=26, 2+6=8 इस तरह 8 मूलांक हुआ और इस प्रकार नया नंबर लेने से पहले अपने मूलांक को ध्यान में रखें तो आप लकी नंबर ले सकते हैं. वहीं मोबाइल नंबर के आखिरी के पांच अंक बढ़ते क्रम में हो तो ज्यादा शुभ माना आजाता है.

इन राशियों के लिए खतरें से खाली नहीं है आज का दिन

वास्तु के अनुसार रखे वाशिंग मशीन और फिर देखे कमाल

गुप्त नवरात्रि की इस रात को करें श्रीरुद्रयामल के गौरीतंत्र जाप, खुल जाएगी किस्मत