भारत को आकर्षक निवेश गंतव्य बनाने के लिए सही हों नीतियां: निर्मला सीतारमण
भारत को आकर्षक निवेश गंतव्य बनाने के लिए सही हों नीतियां: निर्मला सीतारमण
Share:

केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री, निर्मला सीतारमण ने भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय बहुराष्ट्रीय सम्मेलन 2020 को संबोधित करते हुए बताया कि महामारी में सुधार जारी है, और भविष्य में भी जारी रहेगा। “सभी उद्यम, बहुराष्ट्रीय कंपनियां और भारत इंक, बड़े, मध्यम और छोटे उद्यम, व्यापार करने में एक रीसेट अभ्यास का सामना कर रहे हैं। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि भारत को आकर्षक निवेश गंतव्य बनाने के लिए नीतियां सही हों।"

उन्होंने बताया कि आत्मानिर्भर भारत पैकेज के तहत सुधारों ने विदेशी निवेशकों के लिए न्यूक्लियर एनर्जी और स्पेस जैसे कई सेक्टर खोले हैं। यह पैकेज भारत को दुनिया से बाहर करने के बारे में नहीं है, बल्कि इसे एक अभिन्न हिस्सा बना रहा है। अपनी घरेलू प्रतिस्पर्धा में सुधार करके वैश्विक मूल्य श्रृंखलाओं ने वित्त मंत्री पर प्रकाश डाला। भारत सरकार MNCs के लिए व्यवहार्य वातावरण प्रदान करने के लिए लगातार काम कर रही है, करों में कमी सहित सुधार प्रदान किए गए हैं।

राष्ट्रीय पाइपलाइन पर निवेश करने के लिए विभिन्न विदेशी निधियों को आकर्षित करने वाले सुधार। सरकार 6 राज्यों में फार्मा, मेडिकल डिवाइसेज और एपीआई के उत्पादन के लिए एक समर्पित विशेष विनिर्माण क्षेत्र स्थापित करना सुनिश्चित करती है। प्रभावी एकीकृत एकल खिड़की तंत्र इन ज़ोन का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की सरकार ने गहरे सुधारों का अवसर नहीं गंवाया है, यहां तक कि कोरोनोवायरस संकट के दौरान भी और सुधारों की गति जारी रहेगी। इसके अनुरूप, CII के निदेशक ने कहा, "CII भारत को आर्थिक नीतियों के लिए एक और अधिक आकर्षक गंतव्य बनाने में सरकार का समर्थन जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है।"

सोने-चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट, जानिए नए भाव

ओकाया ने ईईएसएल के आदेश को किया सुरक्षित

शानदार बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -