आखिरकार अखिलेश ने खोल दिए सारे पत्ते, बताया 2024 के चुनाव में देंगे किसका साथ ?
आखिरकार अखिलेश ने खोल दिए सारे पत्ते, बताया 2024 के चुनाव में देंगे किसका साथ ?
Share:

नई दिल्ली: वर्ष 2023 शुरू होने वाला है और लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को अब सिर्फ 1 वर्ष ही रह गया है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर चुके है, नेता गुणा-गणित लगा रहे हैं। कौन सी पार्टी किसका साथ देगी, इसके लिए भी बातचीत शुरू हो चुकी है। बोला जा रहा  है कि दिल्ली की कुर्सी का रास्ता यूपी से होकर हो जाता है। ऐसे में यूपी की मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी (SP) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपने पत्ते खोल चुके है। अखिलेश यादव ने बताया कि लोकसभा चुनाव में वो किसका साथ देने वाले है?

खबरों का कहना है कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से दूरी भी बना चुके है और अब उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्लान का खुलासा भी कर चुके है। अखिलेश यादव ने इस बारें में है कि अगर तीसरा मोर्चा बना तो वो उसका साथ देने वाले है। आज भाजपा से सब परेशान हैं। हाल ही में अखिलेश यादव ने इस बारें में बोला था कि उनको कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण नहीं मिल पाया है। हालांकि, उन्होंने यह भी बोला है कि उनकी यात्रा के साथ हमारी भावनाएं हैं। फिर अखिलेश ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों एक ही हैं। इससे साफ हो गया है कि अखिलेश यादव अब कांग्रेस-बीजेपी से इतर जो मोर्चा बनने वाला है, उसके साथ रहेंगे।

अखिलेश यादव ने आगे बोला है कि हमारे दल का सिद्धांत अलग है,  भाजपा-कांग्रेस दोनों एक हैं। हालांकि, कांग्रेस की तरफ से दावा किया गया था कि उनकी तरफ से भारत जोड़ो यात्रा में अखिलेश यादव, मायावती और जयंत चौधरी सहित गैर-बीजेपी दलों के नेताओं को यूपी में तीन जनवरी से शुरू होने वाली यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण भी दिया जा चुका है।

'MP में बनेगी कांग्रेस की सरकार, नहीं दिखेगा BJP का नामोनिशान', राहुल गांधी का बड़ा दावा

समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे केशव प्रसाद मौर्या ? अखिलेश के आरोपों पर दिया करारा जवाब

'सारी चीजें लव जिहाद से नहीं देखनी चाहिए', तुनिशा सुसाइड मामले पर आया इस नेता का बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -