फिल्म रिव्यु : दमदार कहानी, दमदार अभिनय से सजी है 'पार्च्ड'
फिल्म रिव्यु : दमदार कहानी, दमदार अभिनय से सजी है 'पार्च्ड'
Share:

आखिरकार वो दिन आ ही गया जब अजय देवगन के प्रोडक्शन बेनर तले बनी फिल्म पार्च्ड रिलीज हो गई. अगर बात कि जाए फिल्म की तो फिल्म दुनिया भर के फिल्म फेस्टिवलों में दिखाई जा चुकी है. और लोगो ने फिल्म को सराहा भी है. वही भारत में यह फिल्म अपनी कहानी से ज्यादा राधिका आप्टे और आदिल हुसेन के न्यूड सीन के कारण चर्चा में रही. वही फिल्म के बोल्ड कंटेंट कोर इंटिमेट सीन को लेकर घमासान भी हुआ.

कहानी- अगर फिल्म पार्च्ड कि कहानी की बात करे तो फिल्म तीन महिला के इर्दगिर्द घूमती है. जो राजस्थान के एक छोटे से गांव में रहती है. जहां न टीवी है न है इंटरटेनमेंट का कोई साधन. और न ही कोई सुविधा. इसके बाद भी वे अपने जीवन को खुशहाल बनाने में लग जाती है. फिल्म कि कहानी गांव देहात की महिलाओ पर होते अत्याचार को दर्शाती है. कि किस प्रकार उन्हें अपने पति और गाँव के मर्दो के बराबर बोलने तक की इजाजत नहीं है. साथ ही फिल्म वेश्यावृति, बाल विवाह,महिला सुरक्षा और रंग भेद जैसे मुद्दे को भी भखूबी दिखती है.

संगीत- फिल्म के संगीत कि बात की जाए तो संगीत ठीक ठाक ही है. फिल्म में एक या दो गाने ही ऐसे है जो याद रहेंगे जिनमे हिचकी और भूकंप है ऐसे गाने है जो चेहरे पर थोड़ी मुस्कान बिखेरते है. फिल्म के गाने स्वानंद किरकिरे ने लिखे है. संगीत हितेश सोनिक ने दिया है.

एक्टिंग- फिल्म में एक्टिंग कि बात की जाए तो राधिका आप्टे, तनिष्ठा चेटर्जी, सुमित व्यास, सुरवीन चावला और लहर खान ने अपने किरदारों को पूरी तरह जी लिया. फिल्म में एक विधवा के किरदार को निभा रही तनिष्ठा ने फिल्म और महिलाओ कि उम्मीदों को बांधे रखा. वही राधिका आप्टे ने अपने न्यूड सीन में जरा भी अश्लीलता नहीं झलकने दी. वही सुरवीन एक वेश्या के किरदार में बेहतरीन लगी. लहर खान तनिष्ठा कि बहु के रूप में एक उम्मीद बांधती हुई नजर आई. वही सुमित व्यास छोटे लेकिन दमदार रोल और अपने अभिनय से एक बार फिर खुश करते है.

निर्देशन- लीना यादव एक बेहतरीन निर्देशक है वह इस फिल्म से भलीभांति सिद्ध होता है. पार्च्ड में फिल्माए गए न्यूड सीन्स को भी लीन ने इतनी खूबसूरती से पेस किया है कि उसमे अश्लीलता नाम मात्र भी नहीं दिखती. फिल्म से इतने सारे गंभीर मुद्दों को उठाने और उन्हें चरितार्थ करने में भी लीना पूरी तरह सफल हुई है.

क्यों देखे- अगर आप एक अच्छी फिल्म को देखना चाहते है. जिसमे कहानी के साथ साथ एक बेहतरीन अभिनय, बेहतरीन निर्देशन, गंभीर मुद्दा और एक नई सोच मिले तो आप इस फिल्म को जरूर देखे.

न्यूज़ ट्रैक रेटिंग- फिल्म बहुत ही खूबसूरती से दिल में उतर जाती है. साथ ही यह एक आम कहानी जैसी लगती है जिससे दर्शक अपने आप को जोड़ लेता है. ऐसे में इस खूबसूरत फिल्म को हम 3.5 स्टार देंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -