फिल्म रिव्यु : ज़िन्दगी की उलझनों को सुलझाती 'डियर ज़िन्दगी '

इंग्लिश विंग्लिश जैसी फिल्म बनाकर तारीफे बटौर चुकी निर्देशक गौरी सिंदे एक बार फिर लिक से हटके फिल्म लेकर दर्शको का मनोरंजन करने हाजिर है. उनकी इस फिल्म का नाम है डियर जिंदगी. अगर फिल्म की स्टारकास्ट की बात की जाये तो इस फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य किरदार में है. वही शाहरुख़ खान भी आलिया का स्पोर्ट करते हुए फिल्म में नजर आये है. वही फिल्म में अंगद बेदी, कुणाल कपूर और अली जफ़र भी केमियो करते हुए नजर आये है. फिल्म का निर्माण धर्मा प्रोडक्शन और रेड चिल्लीज के बैनर तले हुआ है.

कहानी - फिल्म की कहानी की बात की जाये तो यह फिल्म पूरी तरह आलिया भट्ट के इर्द गिर्द घूमती है. आलिया फिल्म में कायरा नाम की एक लड़की के किरदार में है. जो की सिनेमेटोग्राफी के कोर्स को करने के बाद छोटे मोटे विज्ञापनों का निर्देशन करती है. और उसका सपना एक निर्देशक बनने का है. लेकिन हर दिन जिंदगी के नए नए सवाल कायरा को उलझा देते है और इस बिच उसे मिलते है अंगद बेदी,कुणाल कपूर और अली जफ़र. जो की फिल्म में ट्विस्ट बढ़ाते है. और कायरा जिंदगी के सवालो में और उलझ जाती है. लेकिन कायरा की इन उलझनों को सुलझाते है शाहरुख़ खान जो की फिल्म में थेरेपिस्ट डॉक्टर जग के किरदार में है. अब शाहरुख़ कैसे आलिया की मदद करते है इसके लिए आपको थियेटर में जाकर फिल्म देखना होगी.

संगीत - फिल्म का संगीत अमित त्रिवेदी ने दिया है. जो की काफी बेहतरीन है. वही फिल्म के दो गाने तू ही है और तारीफो से गाने को अरिजीत सिंह ने अपनी आवाज दी है. वही ऐ जिंदगी गले लागा ले के रीमिक्स वर्जन को आवाज दी है खुद आलिया भट्ट ने. कुल मिलकर फिल्म के गाने फिल्म में जरुरत के हिसाब से इस्तेमाल किये गए है.

अभिनय - आलिया भट्ट और शाहरुख़ खान जैसे सितारों से सजी फिल्म डियर जिंदगी एक दिल को छू लेने वाली फिल्म है. आलिया ने एक बार फिर सिद्ध कर दिया की वे न्यू जनरेशन की एक टेलेंटेड अभिनेत्री है. उनके अभिनय को देखकर आप उनके दीवाने हो जायेंगे. और शाहरुख़ खान ने एक बार फिर बता दिया की क्यों उन्हें किंग खान कहा जाता है.

निर्देशन - फिल्म को निर्देशित किया है गौरी सिंदे ने जो कि इससे पहले इंग्लिश विंग्लिश जैसी बेहतरीन फिल्म का निर्देशन कर चुकी है. इस फिल्म में भी उनका निर्देशन काफी सटीक दिखा है. लेकिन फिल्म की कमजोरी इसका उपयोगिता के अनुसार थोड़ा लंबा होना है. फिल्म एक समय बाद बोर करती है. और दर्शक एक समय बाद बस इंतजार करते है कि फिल्म कब ख़त्म होगी.

क्यों देखे - अगर आप आलिया भट्ट का बेतरीन अभिनय देखना चाहते है और शाहरुख़ खान को एक संजीदा किरदार में देखना चाहते है तो फिल्म जरूर देखे. यह आपको निरास नहीं करेगी.

न्यूज़ ट्रेक रेटिंग - जैसा की हमने आपको बताया कि फिल्म में कलाकारों द्वारा बेहतरीन अभिनय किया गया है, वही गौरी सिंदे का निर्देशन भी ठीक है लेकिन फिल्म दर्शको को थोड़ा बोर भी करती है. कहानी पर थोड़ा और ध्यान देने की जरुरत महसूस होती है. ऐसे में हम फिल्म को 2.5 स्टार देंगे.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -