इंदौर में फिर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, मिले 51 नए पॉजिटिव

इंदौर : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहर जारी है. दिन पर दिन कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं, शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में फ‍िर से इजाफा हो गया है. मंगलवार को शहर में 51 और पॉजिटिव मरीज मिले हैं. देर रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संक्रमण से चार और लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. इससे कोरोना से मरने वालों की कुल संख्‍या अब 161 हो गई है. अब शहर में एक्टिव मरीजों की कुल संख्‍या 1129 है. साथ ही 25 मरीजों को स्‍वस्‍थ होने पर अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया. और 2215 सैंपलों की जांच की गई इनमें से 2101 सैंपल निगेटिव मिले हैं. कुल 2520 सैंपल प्राप्‍त किए गए थे.

हालांकि, इंदौर में संक्रमण दर 2.3 रही. इस बारें में प्रभारी सीएमएचओ डॉ. एमपी शर्मा ने बताया कि अब तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3881 तक पहुंच चुकी है. वहीं अब तक कुल 50,544 संदिग्ध मरीजों की जांच की जा चुकी है. अस्पतालों में भर्ती 2591 मरीज ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं. उधर महू में सोमवार को राहत के बाद मंगलवार को एक साथ चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. जो की चिंता का विषय बन गया है.  इसमें दो युवा व दो बुजुर्ग शामिल हैं.

जानकारी के लिए बता दें की कोरोना संक्रमण के वजह से शहर में एक और चिकित्सक डॉ. अजय जोशी की मौत हो गई. वे अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त थे. 56 वर्षीय डॉ. जोशी इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के चिकित्‍सा अधीक्षक थे. वहीं लोगों की चिकित्सा करने के दौरान वे भी संक्रमित हो गए थे. 15 दिन से उनका उपचार रेड श्रेणी चोइथराम अस्पताल में चल रहा था. शहर में कोरोना से इससे पहले तीन चिकित्सकों की मौत हो चुकी है. ये हैं- डॉ. शत्रुघ्न पंजवानी, डॉ. बीके शर्मा और डॉ. ओपी चौहान.

कोरोना से लड़ते हुए अंबेडकरनगर के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने तोड़ा दम, PGI में चल रहा था इलाज

69000 शिक्षक भर्ती मामला: 11 गिरफ्तार, STF को मिली जांच की जिम्मेदारी

ये क्या... ? दिग्विजय सिंह ने कर दी भाजपा नेता की तारीफ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -