ऑनलाइन मोड में विश्वविद्यालय परीक्षा आयोजित करेगा मध्यप्रदेश
ऑनलाइन मोड में विश्वविद्यालय परीक्षा आयोजित करेगा मध्यप्रदेश
Share:

मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग ने 2020-21 सत्र के लिए स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर परीक्षा आयोजित करने के लिए दिशा-निर्देशों का एक सेट जारी किया है। इस संबंध में जारी एक बयान में कहा गया है कि चल रहे कोरोना महामारी के कारण मध्यप्रदेश उच्च शिक्षा विभाग मई और जून 2021 में विश्वविद्यालय की परीक्षाएं आयोजित करेगा।

स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं मई में ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। हालांकि यूजी प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्रों व पीजी द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों के लिए ओपन बुक की परीक्षाएं जून में ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। मप्र उच्च शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार, ओपन बुक परीक्षा के लिए कॉलेजों द्वारा प्रश्न पत्र अपनी सरकारी वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। 

ऑनलाइन परीक्षा के परिणाम जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे। ऑफलाइन परीक्षाओं के लिए जून 2021 तक परिणाम जारी कर दिया जाएगा। डीएवीवी विश्वविद्यालय के अधिकार क्षेत्र में आने वाले जिलों में कोरोना की स्थिति में सुधार नहीं होने पर अंडरग्रेजुएट फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षाएं ऑफलाइन के बजाय ऑनलाइन मोड में करानी पड़ सकती हैं।

बोर्ड परीक्षाएं स्थगित होने के बाद पीएम मोदी ने विद्यार्थियों को लेकर कही ये बात

राजस्‍थान में स्थगित हुई 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा, इन कक्षाओं के विद्यार्थी होंगे प्रमोट

ऑफिसर के 92 पदों पर यहां निकली वेकेंसी, ग्रेजुएट्स करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -