राजस्‍थान में स्थगित हुई 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा, इन कक्षाओं के विद्यार्थी होंगे प्रमोट
राजस्‍थान में स्थगित हुई 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा, इन कक्षाओं के विद्यार्थी होंगे प्रमोट
Share:

जयपुर: राजस्‍थान बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सीएम अशोक गहलोत का बड़ा निर्णय आया है। सीबीएसई के निर्णय के पश्चात् राजस्‍थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। वहीं सरकार ने 8वीं, 9वीं और 11वीं के छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला लिया है। सरकार ने यह निर्णय कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लिया है।

इस वर्ष राजस्थान बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाएं 6 मई से आरम्भ होनी थीं। RBSE ने कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 का टाइम टेबल पहले ही जारी कर दिया था। बोर्ड परीक्षा में इस वर्ष लगभग 16।40 लाख छात्र राजस्थान बोर्ड 2021 में हिस्‍सा लेने वाले थे। एक द‍िन पहले मंगलवार को राज्‍य में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को ध्‍यान में रखते हुए राजस्‍थान शिक्षा विभाग ने कक्षा 6 और 7 के विद्यार्थियों को बगैर एग्‍जाम के प्रोमोट करने का निर्णय लिया है। 

राज्‍य के स्‍कूल शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ऐलान किया है कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए कक्षा 6 और 7 की परीक्षा आयोजित किए बगैर विद्यार्थियों को अगले क्‍लास में प्रमोट कर दिया जाएगा। उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा, "छात्रों के हित में एक बड़ा फैसला लेते हुए, शिक्षा विभाग ने कक्षा 6 और 7 के छात्रों को प्रमोट करने का निर्णय किया है।" शिक्षामंत्री द्वारा दी गई खबर के मुताबिक, विद्यार्थियों को उनके 'सोशल मीडिया इंटरफेस फॉर लर्निंग एंगेजमेंट (SMILE)', 'SMILE 2' और 'आओ घर से सीखें' कार्यक्रम के तहत किए गए मूल्यांकन के आधार पर प्रमोट किया जाएगा। 

ऑफिसर के 92 पदों पर यहां निकली वेकेंसी, ग्रेजुएट्स करें आवेदन

बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

मेडिकल ऑफिसर के पदों पर यहां निकली हैं भर्तियां, जानिए पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -