बोर्ड परीक्षाएं स्थगित होने के बाद पीएम मोदी ने विद्यार्थियों को लेकर कही ये बात
बोर्ड परीक्षाएं स्थगित होने के बाद पीएम मोदी ने विद्यार्थियों को लेकर कही ये बात
Share:

भारत में कोरोना मामलों में रिकॉर्ड स्पाइक के कारण सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने के लिए बढ़ती अराजकता के बीच, सरकार ने सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने और कक्षा 10 वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों के स्वास्थ्य के बारे में चिंता व्यक्त की। देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं पर निर्णय लेने के लिए बुधवार को बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक के दौरान उन्होंने यह बात कही। 

बैठक में भाग लेने वाले अधिकारियों ने पुष्टि की कि एक बार स्थिति सामान्य हो जाने के बाद, परीक्षा आयोजित की जा सकती है, लेकिन प्रधान मंत्री ने अपना पैर नीचे रखा और स्पष्ट रूप से कहा, देश बच्चों के स्वास्थ्य के साथ जोखिम नहीं उठा सकता क्योंकि वे निम्न हैं। इसलिए, परीक्षा को रद्द करने के बजाय उन्हें पूरी तरह से रद्द करना आवश्यक है। हालांकि, प्रधान मंत्री मोदी ने कक्षा 10 परीक्षाओं को रद्द करने और कक्षा 12 परीक्षाओं को स्थगित करने को मंजूरी दी। 

बैठक में मौजूद उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि कक्षा 12 के छात्रों को अग्रिम में अच्छी तरह से सूचित किया जाना चाहिए कि जब भी उनकी परीक्षा आयोजित की जाएगी और शिक्षा मंत्रालय द्वारा उन्हें और उनके माता-पिता को सभी मदद दी जानी चाहिए। प्रधान मंत्री ने कहा कि इससे छात्रों में निराशा नहीं होनी चाहिए। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने प्रधान मंत्री की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक समाप्त होने के बाद फैसलों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 4 मई से 14 जून तक आयोजित होने वाली सीबीएसई कक्षा 10 की परीक्षा रद्द हो गई है और सीबीएसई अपने स्कूलों में छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर परिणाम घोषित करेगा। असंतुष्ट छात्र इसके खिलाफ अपील कर सकते हैं, और उन्हें बाद में परीक्षा में बैठने का मौका मिल सकता है।

राजस्‍थान में स्थगित हुई 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा, इन कक्षाओं के विद्यार्थी होंगे प्रमोट

ऑफिसर के 92 पदों पर यहां निकली वेकेंसी, ग्रेजुएट्स करें आवेदन

बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -