ट्रांसलेटर को लेकर गूगल और माइक्रोसॉफ्ट की भिड़ंत
ट्रांसलेटर को लेकर गूगल और माइक्रोसॉफ्ट की भिड़ंत
Share:

ट्रांसलेशन टेक्नोलोजी को लेकर बाज़ार में एक नई जंग छिड़ गई है। ये जंग छिड़ी है दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट और दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन कंपनी गूगल के बीच है। वर्तमान समय तक गूगल का ट्रांसलेटर काफी लोकप्रियता हासिल कर चुका है, और ट्रांसलेशन के मामले में यह सबसे आगे है। और हाल ही में गूगल ने अपना एक और प्रॉडक्ट “वर्ड लेंस” भी लॉन्च कर दिया है जिसकी सहायता से आप वीडियो ट्रांसलेशन भी कर सकते हैं। अभी तक माइक्रोसॉफ्ट की ओर से इसके टक्कर का कोई भी एप्लीकेशन लॉन्च नहीं किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट के पास वर्ड लेंस जैसा कोई भी एप्लीकेशन नहीं है, न ही माइक्रोसॉफ्ट का ट्रांसलेशन एप गूगल जितना सफल है। मगर माइक्रोसॉफ्ट का टेक्स्ट-टू-स्पीच सॉफ्टवेयर शायद गूगल से काफी उन्नत है, और ये सॉफ्टवेयर एंड्रायड को भी सपोर्ट करता है। अगर आप अपनी दैनिक दिनचर्या में एंड्रायड वॉच का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसकी मदद से आप अपनी कही हुई बात को पचास भाषाओं में से किसी एक में चुनकर उसका ट्रांसलेशन सुन सकते हैं। इसी के साथ साथ अगर आप किसी एक शब्द का उच्चारण जानना चाहते हैं तो भी माईक्रोसॉफ्ट का टेक्स्ट-टू-स्पीच सॉफ्टवेयर आपकी मदद करेगा। माईक्रोसॉफ्ट का टेक्स्ट-टू-स्पीच सॉफ्टवेयर आपके लिए कोई भी वाक्य पूरा का पूरा बोल सकता है इस रीडर की मदद से आप किसी किसी सर्विस को बुकमार्क चुनकर जब चाहें सुन सकते हैं।

इस जंग से ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है की दुनिया की दोनों दिग्गज कंपनियाँ हमारे दैनिक दिनचर्या में शामिल होने के लिए भरकस प्यास कर रही हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -