लोकसभा चुनाव: पांचवे चरण का मतदान जारी, होगा इन दिग्गजों की किस्मत का फैसला
लोकसभा चुनाव: पांचवे चरण का मतदान जारी, होगा इन दिग्गजों की किस्मत का फैसला
Share:

अमेठी: 2019 लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत मतदान शुरू हो चुका है। इस चरण में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत 674 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला होगा। सोमवार को सात प्रदेशों की 51 लोकसभा सीटों पर हो रहे मतदान में करीब नौ करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

लखनऊ से भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने सपरिवार मतदान किया है। लखनऊ में राजनाथ सिंह के सामने पूनम सिन्‍हा चुनावी रण में हैं। वहीं भाजपा नेता राज्‍यवर्धन सिंह राठौर ने जयपुर में परिवार के साथ पहुंचकर वोट डाला। मतदान शुरू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए पांचवें चरण के मतदाताओं से बड़ी संख्‍या में मतदान करने का आग्रह किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने और भारत का बेहतर भविष्‍य निर्धारित करने के लिए मतदान ही सबसे असरदार तरीका है। 

उत्तर प्रदेश में 14 लोकसभा सीटों, राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश में सात-सात लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा हैं, जबकि बिहार में पांच और झारखंड में चार सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के लद्दाख लोकसभा सीट और अनंतनाग सीट के लिए पुलवामा और शोपियां जिलों में मतदान किया जा रहा है। इस चरण के साथ ही 424 सीटों पर मतदान संपन्न हो जाएगा और बाकी 118 सीटों पर 12 मई और 19 मई को मतदान होगा।

 

खबरें और भी:-

जलते हुए विमान ने की मॉस्को के एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, 40 लोगों की मौत

लोकसभा चुनाव: अमेठी-रायबरेली जैसी हाई-प्रोफाइल सीटों पर मतदान आज, सात बजे से शुरू हुई वोटिंग

राहुल गाँधी का एक ही सवाल, मोदी जी की कमीज मेरी कमीज से सफ़ेद कैसे - प्रकाश जावड़ेकर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -