तो यह है फीफा 2018 के अंतिम आठ दिग्गज

Jul 04 2018 12:12 PM
तो यह है फीफा 2018 के अंतिम आठ दिग्गज

दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल है फुटबाल और इसका जादू चरम पर है. फ़िलहाल फीफा वर्ल्ड कप की अंतिम आठ टीम अब सामने आ चुकी है. कल हुए अंतिम प्रीक्वॉटर फाइनल मुकाबलों के बाद अब तस्वीर और भी साफ हो चुकी है. फीफा वर्ल्ड कप 2018 में टूर्नामेंट के 21 वे संस्करण में अंतिम आठ टीम में उरुग्वे, फ्रांस ब्राज़ील, बेल्जियम, स्वीडन, इंग्लैंड, रशिया और क्रोएशिया है. जो अगले चरण मतलब सेमीफाइनल के लिए भिड़ेगी.

उरुग्वे का मुकाबला फ्रांस से 6 जुलाई शुक्रवार को 7.30 पर और इसी रात 11 बजे ब्राज़ील और बेल्जियम आपस में टकराएंगे. अगली रात शनिवार को स्वीडन के सामने इंग्लैंड 7.30  बजे खेलेगा वही देर रात रशिया के सामने क्रोएशिया की चुनौती होगी. ये भी नॉक आउट दौर होगा जिसमे जीतने वाली टीम अंतिम चार यानी सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी. 

रूस में साल 2018 में आयोजित होने वाले फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप में इस बार 32 टीमों को कुल आठ ग्रुप में बांटा गया था. वर्ल्ड कप की शुरुआत 14 जून को होस्ट कंट्री रूस और साउदी अरब के बीच मुकाबले के साथ हुई .विश्व कप में कुल 64 मुकाबले खेले जाएंगे. यह खेल जगत के सबसे ऐतिहासिक, सम्मानीय और बड़े आयोजनों में से एक है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 15 जुलाई को राजधानी मॉस्को में खेला जाएगा. 

फीफा के दौरान इस खिलाड़ी ने पिता किडनेप हुए पर नहीं छोड़ा टीम का साथ

मैं अलोचनाओं की परवाह नहीं करता- नेमार

फीफा 2018 : स्विटजरलैंड को हरा स्वीडन भी क्वार्टर फाइनल में

 

 

?