फीफा: जमीन पर सट्टा बाजार से लेकर आसमान तक छाया क्रोएशिया की दीवानगी का वीडियो

Jul 13 2018 06:00 PM

रूस में साल 2018 में आयोजित होने वाले फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप में 32 टीमों में से टॉप टू अब फाइनल में भिड़ने को तैयार है. फ्रांस सबसे पहले फाइनल में पहुंच गया है, मगर दुनिया को चौकाने वाला प्रदर्शन करने वाली क्रोएशिया आज हर दिल अजीज हो गई है. दुनिया की बड़ी टीमों को टक्कर दे आज महज 42 लाख की आबादी वाला ये देश फुटबाल का सिरमौर बनने की तैयारी कर चूका है. भारत के छोटे शहरों की आबादी भी क्रोएशिया से अधिक है. जिस देश को आजाद हुए तीन दशक से भी कम समय गुजरा है आज दुनिया के सट्टा बाजार पर छा गया है.

जहा एक ओर सट्टा बाजार का रुझान क्रोएशिया की तरफ हो गया है और सभी एक ऐतिहासिक परिणाम का कयास लगा रहे है, वही टीम की जीत के लिए इस देश में दुआएं चरम पर है. इसी बीच एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमे 120 से अधिक हेलीकाप्टर आसमान में क्रोएशिया की जीत का एलान लिख रहे है.. प्लेन उड़ते हुए  ITS  COMING  HOME  की आकृति बना रहे है. जो विश्वकप की ट्राफी को क्रोएशिया लाने की मुराद स्वरुप है.  वीडियो खूब वाइरल हो रहा है और देखने में बेहद यूनिक है. 

फीफा में 32 टीम को कुल आठ ग्रुप में बांटा गया. वर्ल्ड कप की शुरुआत 14 जून को होस्ट कंट्री रूस और सउदी अरब के बीच मुकाबले के साथ हुई थी. दुनिया की टॉप की टीमों का सफर अब इस टूर्नामेंट में ख़त्म हो गया है. फाइनल मुकाबला 15 जुलाई को राजधानी मॉस्को में खेला जाएगा. विश्व कप में फाइनल सहित कुल 64 मुकाबले खेले जाएंगे. फीफा विश्व कप 1930 में यह पहली बार खेला गया था. 

इंग्लैंड के जहन में लम्बे समय तक रहेगी यह हार-हैरी केन

क्रोएशिया फुटबाल टीम के मुख्य कोच ने कहा ...

Video: अब सरेआम न्यूड होंगी पूनम पांडेय..!

 

?