क्रोएशिया फुटबाल टीम के मुख्य कोच ने कहा ...

Jul 12 2018 03:46 PM
क्रोएशिया फुटबाल टीम के मुख्य कोच ने कहा ...

फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचकर दुनिया को आश्चर्यचकित करने वाली क्रोएशिया फुटबाल टीम के मुख्य कोच ज्लातको डालिक ने कहा कि उनकी टीम फीफा विश्व कप के फाइनल में फ्रांस के खिलाफ बदले की फिराक में नहीं है. क्रोएशिया ने बुधवार रात को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा है जहा उसे फ्रांस से भिड़ना है. 

डालिक ने कहा, साल 1998 में मैं एक समर्थक के रूप में फ्रांस में पहले तीन मैचों के लिए था. क्रोएशिया में हर किसी को वह मैच याद है, जब थुरम ने गोल किया था और हमारी टीम को 2-1 से हार मिली थी. यह हार 20 वर्षो तक लोगों के लिए चर्चा का विषय बनी रही. मुझे याद है कि हमने इस मैच में सुकेर के गोल का जश्न मनाया था, लेकिन स्कोर 1-1 से बराबर होने के साथ ही हम हार गए.

क्रोएशिया से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद किसी को नहीं थी. क्रोएशिया ग्रुप स्टेज पर अर्जेंटीना को 3-0 से हराकर बड़ा धमाका कर दिया था अब से लेकर अब तक टीम का प्रदर्शन लगातार ऊपर होता जा रहा है. क्रोएशिया ने कल खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड जैसी मजबूत और ख़िताब की प्रबल दावेदार टीम को हरा कर इतिहास रच दिया है . अब उसकी नज़रे 15 जुलाई को होने वाले फाइनल पर है. 

'क्रिकेट का भगवान' हुआ मायूस, इस देश ने पल भर में चूर कर दिया सपना

फीफा: आज दुनिया पूछ रही है 42 लाख की आबादी वाले क्रोएशिया को

फीफा 2018: हार के बाद यह बोले इंग्लैंड के कोच

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App