फीफा: कप की दावेदार अर्जेंटीना क्रोएशिया से हार कर मुश्किल, मेसी का जादू गायब

Jun 22 2018 09:22 AM
फीफा: कप की दावेदार अर्जेंटीना क्रोएशिया से हार कर मुश्किल, मेसी का जादू गायब

फीफा विश्व कप-2018 विश्व कप के 21वें संस्करण में अर्जेंटीना की टीम की मुश्किलें बाद गई है. पहले मैच ड्रॉ खेलने के बाद अब ये टीम दूसरा मुकाबला क्रोएशिया से हार बैठी है और वो भी 0-3 से. ग्रुप-डी के मुकाबले में गुरुवार देर रात को निजनी नोवगोरोद स्टेडियम में क्रोएशियाई टीम ने अर्जेंटीना को 3-0 से रौंदा और लगातार दूसरी जीत के साथ नॉक आउट की 16 टेमो में जगह भी बना ली . इसके पहले उरुग्वे, रूस और फ्रांस वर्ल्ड कप के नॉकआउट चरण में पहुंच चुकी है. 


1998 फीफा विश्व कप के बाद क्रोएशिया की टीम की यह पहली बाद कामयाभी भी है. इन सब के बीच कई लोगों की फेवरेट अजेंटीना की तकलीफे बाद गई है. विश्व कप खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना की टीम और लियोनेल मेसी का जादू अब तक नहीं चला. टीम को आइसलैंड के खिलाफ ड्रा खेलना पड़ा था. इस मैच में क्रोएशिया की ओर से एंटे रेबिक ने 53वें मिनट में पहला, लुका मोड्रिक ने 80वें मिनट में दूसरा और इंजुरी टाइम (90'+1') में इवान रेकिटिक ने तीसरा गोल दागा, और टीम को लगातार दूसरी जीत दिलवाई .

पहले मैच में क्रोएशियाई टीम ने नाइजीरिया को 2-0 से पटकनी दी थी. मुकाबले में मेसी और अर्जेंटीना को 12वें मिनट में पास मिला. नतीजा कुछ नहीं निकला .30वें मिनट में मिला मौका मिडफील्डर एंजो पेरेज ने गवाया . ऐसा ही एक और चांस 64वें मिनट में बना जब मिडफील्डर मैक्सीमिलियानो मेजा और मेसी को गोल लाइन पर गेंद मिली, पर क्रोएशिया के गोलकीपर इसके सामने खड़े थे. 

फीफा वर्ल्ड कप में महिला पत्रकार हुई यौन शोषण का शिकार

फीफा: डेविड बेकहम की भविष्यवाणी

बाजार में आए महिलाओं के लिए वाइब्रेटिंग अंडरगारमेंट्स, फीफा वर्ल्ड कप में ले सकती हैं डबल मजा

 

?