फीफा: डेविड बेकहम की भविष्यवाणी

Jun 21 2018 05:20 PM
फीफा: डेविड बेकहम की भविष्यवाणी

दिल्ली: फीफा वर्ल्ड कप 2018 का फाइनल इंग्लैंड और अर्जेंटीना के बीच खेला जायेगा. यह अंदाजा है ब्रिटैन के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम का. फीफा वर्ल्ड कप-2018 को लेकर भविष्यवाणी करते हुए बेकहम ने कहा है कि रूस में खेले जा रहे फुटबॉल वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला अर्जेंटीना और इंग्लैंड के बीच खेला जा सकता है. बेकहम ने चीन में फुटबॉल लीग का प्रचार करते हुए एक समारोह में अपनी बात कही है.

उन्होंने कहा- मुझे लगता है वर्ल्ड कप के फाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ इंग्लैंड खेलेगा. यदि ऐसा होता है तो मैं चाहूंगा कि इंग्लैंड दूसरी बार खिताब अपने नाम करे. दरअसल, मैं अपने देश के लिए थोड़ा पक्षपाती और भावुक हूं. अब तक के सफर में इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 2-1 से हराया है वही अर्जेंटीना को आइसलैंड से 1-1 से ड्रॉ खेल कर अंक बाटने पड़े है. 


बेकहम ने कहा ‘मैं खुश हूं कि हमने ग्रुप चरण के पहले मैच में जीत दर्ज की. इंग्लैंड में युवा खिलाड़ी हैं. उनके पास अनुभव की कमी है. जैसे-जैसे टूर्नमेंट आगे बढ़ेगा मुकाबला और भी कड़ा होता जाएगा, क्योंकि वर्ल्ड कप में कई टीमें बहुत अच्छी हैं. रिकॉर्ड की बात करे तो फीफा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने पहली बार खिताब 1966 में जीता जिसमे उसने जर्मनी को शिकस्त दी थी इसके बाद खिताबी सूखे का दौर अब भी जारी है और  टीम 2006 में बेकहम की ही कप्तानी में टीम क्वॉर्टर फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थी जो उसका 1966  के बाद बेस्ट परफॉरमेंस भी है.   

फीफा: उरुग्वे नॉकऑउट में, सऊदी अरब बाहर

पुर्तगाल की जीत में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बना डालें कई रिकार्ड्स

फीफा विश्व कप 2018 : संघर्ष के बाद स्पेन से हारा ईरान

 

?