FIFA UNDER 17: अमेरिका ने हासिल की 2-0 से बढ़त
FIFA UNDER 17: अमेरिका ने हासिल की 2-0 से बढ़त
Share:

नई दिल्ली: फीफा अंडर-17 वर्ल्‍डकप के पहले दिन भारतीय टीम और अमेरिका के बीच चल रहे मुकाबले में अमेरिका ने भारत के ऊपर 2-0 से बढ़त बना ली है. अमेरिका ने मैच में आक्रमकता दिखाते हुए भारत को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया. शुरुआती 10 मिनट में ज्‍यादातर समय गेंद इस टीम के ही कब्‍जे में रही. इस दौरान टीम को फ्रीकिक भी मिली लेकिन मेहमान टीम इसका फायदा नहीं ले सकी. खेल के 30वें मिनट में भारतीय फुटबॉलर धीरज की गलती से अमेरिका को पेनल्‍टी हासिल हो गयी. जिसका अमेरिका ने पूरा लाभ लिया. और गोल करते हुए जोश सार्जेंट ने अमेरिका को 1-0 की बढ़त दिला दी. जिसके बाद एक और गोल कर दिया गया, जिससे अमेरिका 2-0 से आगे हो गयी है.

अमेरिका द्वारा 2-0 की बढ़त बनाने के साथ इस मैच को अपने कब्जे में करने की कोशिश में है. वही भारतीय टीम के खिलाडी का प्रदर्शन भी शानदार रहा. किन्तु इस बढ़त के चलते टीम इंडिया दबाव में है.  

प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी भी फीफा अंडर-17 विश्व कप के इस पहले मुकाबले को देखने के लिए जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम पहुंचे. जहा पर प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय फुटबॉल टीम से मुलाकात करने के साथ खिलाड़ियों को बधाई भी दी. फीफा अंडर-17 विश्वकप आज से शुरू होकर 28 अक्टूबर तक चलेगा. ये टूर्नामेंट 23 दिन तक चलेगा. जिसमे कुल 52 मैच खेले जायेंगे. यह मुकाबले भारत के 6 शहरो में होंगे. फीफा अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप में 6 कन्फेडरेशन देशों (एशिया, यूरोप, अफ्रीका, ओसानिया, साउथ अमेरिका और कैरिबियन देश) की कुल 24 टीमें हिस्सा लेंगी. 

FIFA UNDER 17: घाना ने कोलंबिया को दी मात, न्यूजीलैंड-तुर्की बराबरी पर

FIFA UNDER 17: मैच देखने पहुंचे पीएम मोदी, इंडिया-US के बीच चल रहा है मुकाबला

अंडर-17 टीम ने मैच से पहले की माता-पिता से मुलाकात, हुए भावुक

ब्राजील और स्पेन के बीच मुकाबला होगा रोमांचक, दोनों टीम इतनी बार रह चुकी है विजेता

FIFA UNDER 17: आज इन टीमों में होगा मुकाबला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -