त्योहार विशेष: भारतीय रेलवे ने दिया यात्रियों को एक बड़ा उपहार
त्योहार विशेष: भारतीय रेलवे ने दिया यात्रियों को एक बड़ा उपहार
Share:

रेलवे अपनी नई घोषणा के साथ यात्रियों को आश्चर्यचकित कर रहा है। मंगलवार को, उसने घोषणा की कि वह आगामी त्योहारी सीजन के मद्देनजर 20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 392 त्योहार विशेष ट्रेनें शुरू करेंगे। यह भी कहा गया है कि इन ट्रेनों का किराया विशेष रेलगाड़ियों के लिए लागू होगा, जिसका अर्थ है कि 'विशेष शुल्क' के रूप में टिकटों को 10-30 प्रतिशत अधिक महंगा किया जाएगा, क्योंकि यह मेल / एक्सप्रेस ट्रेनों के किराए की तुलना में अधिक है। यात्रा का वर्ग।

रेलवे मंत्रालय ने एक बयान में कहा, यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर आगामी त्योहारी सीजन के दौरान यात्री भीड़ की उम्मीद कर रहे हैं। दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा की आगामी अवकाश अवधि के दौरान बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कोलकाता, पटना, वाराणसी, लखनऊ जैसे स्थलों के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। अब तक, रेलवे ने 666 मेल / एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों को सेवा में दबाया है जो अब देश भर में नियमित रूप से चल रही हैं। इसके अतिरिक्त, कुछ उपनगरीय सेवाएं मुंबई में और साथ ही कोलकाता मेट्रो की कुछ सेवाओं में भी संचालित की जा रही हैं।

अधिकारियों ने कहा कि ये नए त्योहार विशेष रेलगाड़ियां केवल 30 नवंबर तक ही चलेंगी और निरंतर नहीं चलेंगी। मंगलवार को जारी एक आदेश में, रेलवे बोर्ड ने बताया कि इन त्योहारों पर विशेष ट्रेनों का संचालन 55 किमी प्रति घंटे की गति से किया जाएगा। रेलवे ने मार्च के बाद से कोरोनावायरस महामारी के कारण अपनी सभी नियमित सेवाओं को निलंबित कर दिया है और मांग और आवश्यकता के अनुसार ट्रेनों का परिचालन कर रहा है। 12 मई से, रेलवे ने देश भर में फंसे लोगों को विभिन्न राज्यों में उनके घरों तक पहुँचाने में मदद करने के लिए सीमित विशेष ट्रेनों का संचालन शुरू किया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया 50,000 करोड़ की सात परियोजनाओं का उद्घाटन

चेन्नई: धोनी के इस भावुक प्रशंसक ने किया ये हैरान कर देने वाला काम

लव जिहाद को बढ़ावा देने के बाद TATA ने अपना इंटरफेथ विज्ञापन वापस ले लिया: तनिष्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -