केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया 50,000 करोड़ की सात परियोजनाओं का उद्घाटन
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया 50,000 करोड़ की सात परियोजनाओं का उद्घाटन
Share:

केरल राज्य में नई परियोजनाओं का उद्घाटन किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि केरल में 50,000 करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाएं उत्पन्न हो रही हैं। यह भारतमाला परियोजन के तहत मुंबई-कन्याकुमारी आर्थिक गलियारे का हिस्सा है। वह केरल के लिए 11,571 करोड़ रुपये की सात राजमार्ग परियोजनाओं के लिए आधारशिला रखने और 27,000 किलोमीटर की परियोजना का उद्घाटन करने के लिए कज़ाखुट्टम से मुक्कोला तक 1,2001 करोड़ रुपये की लागत से एक आभासी समारोह में बोल रहे थे।

सड़क परिवहन, राजमार्ग और एमएसएमई मंत्री ने कहा कि एक नए भारत के लिए प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण के मद्देनजर देश के सबसे बड़े बुनियादी ढांचा विकास कार्यक्रम भारतमाला योजना जैसे कार्यों के माध्यम से विश्व स्तरीय परिवहन बुनियादी ढांचे के विकास को प्राथमिकता दी गई है। इसके अलावा, भारतमाला / सागरमाला योजना के तहत 119 किलोमीटर पोर्ट कनेक्टिविटी सड़कों को अपग्रेड करने की योजना है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे, दिल्ली-अमृतसर कटरा एक्सप्रेसवे, चेन्नई-बेंगलुरु एक्सप्रेसवे जैसे फ्लैगशिप कॉरिडोर भी भारतमाला परियोजन के हिस्से के रूप में विकसित किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, "1,760 किलोमीटर की लंबाई के साथ मुंबई कन्याकुमारी आर्थिक गलियारा एक ऐसा गलियारा है जिसे भारतमाला योजना के हिस्से के रूप में विकसित किया जा रहा है।" उन्होंने टिप्पणी की कि मुंबई से कन्याकुमारी तक देश के पूरे पश्चिमी तट से संपर्क बढ़ाने वाले गलियारे क्षेत्र की आर्थिक समृद्धि को बहुत सक्षम करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर से दक्षिण तक केरल की पूरी लंबाई को पार करने वाले गलियारे से केरल की जीवनरेखा बनने की उम्मीद है। गलियारा कासरगोड, थालास्सेरी, कन्नूर, कोझीकोड, एर्नाकुलम, कोच्चि, अलाप्पुझा, कोल्लम और तिरुवनंतपुरम जैसे प्रमुख शहरों / कस्बों से कनेक्टिविटी में सुधार करता है।

चेन्नई: धोनी के इस भावुक प्रशंसक ने किया ये हैरान कर देने वाला काम

लव जिहाद को बढ़ावा देने के बाद TATA ने अपना इंटरफेथ विज्ञापन वापस ले लिया: तनिष्क

तनिष्क के एड पर कंगना हुई आग बबूला, कह- 'हिंदू धर्म के हित में नहीं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -