पाकिस्तान ने इस एक्टर पर लगा दिया था बैन, वजह थी बहुत दिलचस्प
पाकिस्तान ने इस एक्टर पर लगा दिया था बैन, वजह थी बहुत दिलचस्प
Share:

अपने दौर में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने स्टाइलिश अंदाज के लिए मशहूर रहे अभिनेता फिरोज खान को आज कौन नहीं जानता। फिरोज ने अपने अभिनय से सभी का दिल जीता था और वही थे जिन्हे हिंदी सिनेमा का पहला काउब्वॉय कहा जाता है। जी दरअसल अनीस बज्मी के निर्देशन में बनी फिल्म वेलकम में फिरोज खान ने रणबीर धनराज जाका उर्फ RDX का रोल कर सभी को चौंका दिया था और यह उनकी आखिरी फिल्म थी और इसके रिलीज के बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

आप सभी को बता दें कि फिरोज खान ने अपने फिल्मी करियर में चॉकलेटी हीरो से लेकर खूंखार खलनायक तक सभी अंदाज में लोगों का दिल जीता। आज 27 अप्रैल को फिरोज खान की पुण्यतिथि है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे जुड़ा एक बेहतरीन किस्सा। जी दरअसल साल 2006 में फिरोज खान फिल्म 'ताज महल' का प्रमोशन करने के लिए पाकिस्तान गए थे। कहा जाता है कि पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री परवेज मुशर्रफ ने इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर उन्हें ब्लैकलिस्ट में डाल दिया था।

जी हाँ और एक रिपोर्ट में कहा गया था कि फिरोज खान ने एक पाकिस्तानी सिंगर की बेइज्जती के साथ ही पाकिस्तान की आलोचना की थी। ऐसा भी कहा जाता है कि फिरोज खान ने खुद को एक प्राउड इंडियन बताते हुए पाकिस्तान की काफी आलोचना की थी और इसी वजह से उन्हें पाकिस्तान में आने से ब्लैकलिस्ट कर दिया गया था। वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि फिरोज खान और विनोद खन्ना की दोस्ती बॉलीवुड में काफी मशहूर रही थी। जी हाँ और एक समय हिंदी सिनेमा में इन दोनों की जोड़ी एक साथ पर्दे पर आने का मतलब होता था कि फिल्म का हिट होना तय है। आपको बता दें कि इन दोनों अभिनेताओं की जोड़ी शंकर और शंभू, कुर्बानी और दयावान में एकसाथ नजर आई थी। दोनों असल जिंदगी में भी बहुत अच्छे दोस्त थे। फिरोज अभिनेत्री मुमताज को भी बहुत चाहते थे हालाँकि दोनों कभी एक ना हो सके।

जैकलीन फर्नांडीज़ ने पहनी इतनी महंगी हिल्स, कीमत जानकार उड़ जाएंगे होश

सिद्धांत चतुर्वेदी की चेस्ट मिरर सेल्फी देख अमिताभ की नातिन ने किया रिएक्ट

28 साल छोटी एक्ट्रेस संग रोमांस करेंगे अक्षय, हुआ नयी फिल्म का एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -