मादा गुलदार ने राजस्थान के खाली घर को बनाया अपना ठिकाना, वायरल हुआ वीडियो
मादा गुलदार ने राजस्थान के खाली घर को बनाया अपना ठिकाना, वायरल हुआ वीडियो
Share:

जयपुर: दिनों दिन बढ़ता जा रहा देशभर में मवेशियों और जंगली जानवरों का खौफ लोगों के दिलों दिमाग में दहशत भर रहा है. हर दिन किसी न किसी जंगली जानवर के हमले और शिकार की खबर सामने आ ही जाती है. वहीं हाल ही में राजस्थान के राजसमंद जिले के एक गांव में एक मादा गुलदार ने तीन बच्चों के साथ एक खाली घर को अपना ठिकाना जमा लिया है. जब वन विभाग की टीम को इस बात की सूचना मिली तो उन्होंने मादा गुलदार के घर में आने-जाने के रास्ते वाली जगहों को चिह्नित कर वहां कैमरा लगा दिया. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजसमंद जिले के टांटोल ग्राम पंचायत में एक घर खंडहर पड़ा हुआ था, जिसे इस मादा गुलदार ने अपना ठिकाना बना लिया. वहीं जिसके बाद अधिकारियों ने उस पर निगरानो रखने के लिए घर के आस-पास सीसीटीवी कैमरे लगाएं. जंहा रात करीब 8 बजकर 46 मिनट पर मादा गुलदार पीछे के रास्ते से घर में घुसकर करीब 8 बजकर 48 मिनट पर एक शावक को मुंह में दबाकर बाहर निकल गई. यह पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद किया गया.

वहीं इस बात का पता चला है कि इसी से जुड़ा एक वीडियो भारतीय वन सेवा के अधिकारी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. वन विभाग के कर्मचारी दिनभर खंडहरनुमा मकान के पास दो शावकों की निगरानी करते रहे. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मादा गुलदार जल्द ही दोनों शावकों को भी सुरक्षित जगह शिफ्ट कर देगी.

 

बांग्लादेश में कोरोना बना तूफ़ान, पूरा देश हुआ इस वायरस का शिकार

राजस्थान में फंसे यूपी के छात्रों के लिए योगी सरकार का बड़ा कदम, वापस लाने के लिए भेजी 100 बसें

भूख से बिलख रहे थे बच्चे, लाचार था बाप, जब कुछ नहीं सूझा तो उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -