डॉ अलीमा अख्तर ने अपनाया हिन्दू धर्म, घरवाले ही देने लगे हत्या की धमकियां, सीएम सरमा ने दिए जांच के आदेश, Video
डॉ अलीमा अख्तर ने अपनाया हिन्दू धर्म, घरवाले ही देने लगे हत्या की धमकियां, सीएम सरमा ने दिए जांच के आदेश, Video
Share:

गुवाहाटी: 3 सितंबर, 2023 को सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें डिब्रूगढ़ के असम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की महिला डॉक्टर डॉ. अलीमा अख्तर दिखाई दे रही थीं। वीडियो में उन्होंने बताया कि कैसे उसके स्वेच्छा से हिंदू धर्म अपनाने के कारण उनका परिवार उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा है। डॉ. अख्तर ने यह भी खुलासा किया कि उनका परिवार उनकी शादी एक उम्र में काफी बड़े मौलाना से करने की कोशिश कर रहा था, जिसका उन्होंने कड़ा विरोध किया। जैसे ही वीडियो ने इंटरनेट पर वायरल ध्यान आकर्षित किया, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने असम के पुलिस महानिदेशक को गहन जांच करने और उचित कानूनी उपाय करने का निर्देश देकर कार्रवाई की।

 

डॉ. अलीमा अख्तर ने अपने वीडियो में कहा कि, "मेरा नाम डॉ. अलीमा अख्तर है और मैं यह बयान एक हवाईअड्डे से रिकॉर्ड कर रही हूं। आप देख सकते हैं कि मैं अपने चारों ओर सुरक्षाकर्मियों के साथ एक सुरक्षित वातावरण में हूं। हालांकि, मुझे जिस समस्या का सामना करना पड़ रहा है यह है कि मेरे परिवार ने मुझे जान से मारने की धमकी दी है। ऐसा इसलिए है क्योंकि मैंने दो विकल्प चुने हैं जो उन्हें मंजूर नहीं हैं। पहला, मैंने हिंदू धर्म अपना लिया है, जिसके कारण परिवार के कई सदस्यों को मेरी जान को खतरा है। मुझे नियमित रूप से जान से मारने की धमकियां मिलती रहती हैं। और मैं इस तरह के खतरों से मुक्त होना अपना मौलिक अधिकार मानती हूं।" उन्होंने आगे कहा कि, "दूसरा मुद्दा यह है कि मेरे परिवार ने मुझ पर अपहरण का झूठा आरोप लगाया है और मेरे खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उन्होंने ऐसा इस इरादे से किया है कि पुलिस मुझे पकड़ ले और मुझे उनके पास लौटा दे, जिसके बाद वे जबरन शादी करने का इरादा रखते हैं मैं एक उम्रदराज मौलाना से। उनका मानना ​​है कि अगर मैं एक बड़े मौलाना से शादी करती हूं, तो मैं बाद में जन्नत में जगह पा लूंगी और जहन्नुम से बच जाऊंगी। मैं इससे पूरी तरह असहमत हूं, यही वजह है कि मैंने खुद को उनसे दूर कर लिया है।''

डॉ. अख्तर ने जोर देकर कहा, "मैं वापस नहीं लौटना चाहती क्योंकि मैं एक मौलाना से जबरन शादी कराने से इनकार करती हूं। मेरे खिलाफ अपहरण का मामला निराधार है। जैसा कि आप देख सकते हैं, मैं सुरक्षित हूं और स्वतंत्र रूप से घूम रही हूं। मैंने इससे दूर रहना चुना है।" उन व्यक्तियों को शांतिपूर्ण जीवन जीना चाहिए और मेरी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह मेरी एकमात्र 'गलती' है जिसके लिए मेरे परिवार वाले मुझे नुकसान पहुंचाना चाहते हैं।' उन्होंने असम पुलिस से सहायता की अपील की और उनसे कार्रवाई करने और स्थिति का उचित समाधान करने का आग्रह किया। एक लोकप्रिय असमिया ट्विटर उपयोगकर्ता, @SouleFacts द्वारा वीडियो साझा करने और डीजीपी से कानून के अनुसार कार्रवाई करने का अनुरोध करने के बाद, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मामले को स्वीकार किया और त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया। उन्होंने डॉ. अख्तर के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया और असम पुलिस के डीजीपी जीपी सिंह को कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया, साथ ही घटना की व्यापक जांच की भी मांग की। यह घटना किसी व्यक्ति की अपनी आस्था चुनने और परिवार के सदस्यों की धमकियों या दबाव के डर के बिना जीने की स्वतंत्रता की रक्षा करने के महत्व पर प्रकाश डालती है।

बहुविवाह पर प्रतिबंध लगाएगी असम सरकार, सीएम सरमा बोले- जल्द लाएंगे बिल

CM स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने किया ''सनातन धर्म के खात्मे'' का आह्वान..', भड़के भाजपा नेता अन्नामलाई

'सनातन धर्म को खत्म करना होगा..', तमिलनाडु CM के बेटे उदयनिधि के बयान के समर्थन में उतरे ये 'कांग्रेस' नेता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -