लियोनल मेसी के मुरीद हुए फेडरर, पोस्ट शेयर कर कह डाली ये बात
लियोनल मेसी के मुरीद हुए फेडरर, पोस्ट शेयर कर कह डाली ये बात
Share:

अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर्स में से एक कहा जाता है। बीते वर्ष FIFA वर्ल्ड कप अपने नाम कर उन्होंने सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर के ताज पर मुहर भी लगा दी है। ग्लोबल स्पोर्टिंग अरेना में फिलहाल मेसी से ऊपर कोई नहीं है। हाल ही में मेसी टाइम पत्रिका के 100 प्रभावशाली शख्स (TIME 100) की सूची में 5वें स्थान पर बने हुए है। जिसके उपरांत पूर्व महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने मेसी को खास अंदाज में बधाई भी दे दी है। फेडरर और मेसी दोनों अलग-अलग खेलों से हैं, लेकिन दोनों ने फैंस के दिल में एक खास छाप छोड़ी है।

मेसी ने पिछले वर्ष दिसंबर में फुटबॉल विश्व कप में शानदार प्रदर्शन भी करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 7 गोल किए थे। वह सर्वाधिक गोल करने के केस में फ्रांस के युवा स्टार किलियन एम्बाप्पे के उपरांत दूसरे स्थान पर थे। जिसके साथ साथ मेसी ने तीन गोल असिस्ट भी किए थे। इस तरह कुल 10 गोल में उनका योगदान भी रहा। उन्हें टूर्नामेंट का बेस्ट फुटबॉलर भी चुन लिया गया। इसके उन्हें गोल्डन बॉल मिला था। इस तरह मेसी ने अपने ट्रॉफी कैबिनेट में वर्ल्ड कप को भी जोड़ दिया गया है। इस तरह वह दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में शुमार हो गए थे।

खबरों का कहना है कि फेडरर ने मेसी के लिए एक लंबा सा नोट लिखा। उन्होंने लिखते हुए कहा है कि- लियोनल मेसी के गोल स्कोरिंग रिकॉर्ड्स और चैंपियनशिप जीतने को लेकर किसी को याद दिलाने की आवश्यकता नहीं है। 35 वर्ष के मेसी को लेकर मुझे जो खास लगता है, वह ये है कि वह कई वर्षों से अपनी महानता को बरकरार रखे हुए है। महानता हासिल करना बहुत कठिन है और इसे बरकरार रखना और भी मुश्किल। वह किसी जादूगर की तरह ड्रिबल करते हैं। उनके एंगुलर पास किसी कला के माफिक है। उनकी जागरूकता और किसी भी काम को करने की क्षमता अद्भुत है।

आखिर क्यों कंगना के साथ करण ने किया काम करने से इंकार

लोगों ने की थी फरहाद सामजी को हेरा फेरी 3 से बाहर करने की मांग, जानिए क्या है मामला

इस दिन रिलीज होगी स्त्री-2

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -