झारखंड में कोरोना महामारी की दूसरी लहर आने से पहले शुरू हुईं तैयारियां
झारखंड में कोरोना महामारी की दूसरी लहर आने से पहले शुरू हुईं तैयारियां
Share:

रांची: झारखंड में कोरोना महामारी की दूसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है। इस को देखते हुए पूरे राज्य में अलर्ट जारी हो चुका है। जी दरअसल राज्य में एक बार फिर से कोरोना के केस बढ़ने की आशंका जताई जा रही है, और इसी को देखते हुए सभी उपायुक्तों को पहले से ही तैयारी करने के लिए निर्देश जारी किये जा चुके हैं। इस निर्देश में बेड, दवा, अस्पताल, पीपीइ किट और ऑक्सीजन से लेकर आइसीयू बेड तक की पुख्ता व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

इसके अलावा, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने छठ पूजा की अनुमति देने के साथ कोविड-19 से निपटने के लिए भी निर्देश दे दिये हैं। जी दरअसल मुख्य सचिव ने जैसे ही निर्देश दिए वैसे ही स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने राज्य के सभी उपायुक्तों को पत्र भेजकर अलर्ट पर रहने के लिए कह दिया है। सचिव ने अपने निर्देश में लिखा है कि, 'इस त्योहार और ठंड के मौसम को ध्यान में रखते हुए मुख्य सचिव द्वारा आपदा प्रबंधन की ओर से जारी आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करना है। कई देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। भारत में कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के केस दोबारा बढ़ने लगे हैं। इसके मद्देनजर झारखंड में पहले से ही इस स्थिति का सामना करने की तैयारी करके रखनी है।'

वहीं सचिव के द्वारा सभी उपायुक्तों को अपने-अपने जिलों में कोरोना के इलाज की पहले से ही समुचित व्यवस्था करने के लिए भी आदेश मिल चुके हैं।

देश में 90 लाख पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, पिछले 24 घंटों में मिले 46 हज़ार नए केस

BJP के वरिष्ठ नेता डॉ सीपी ठाकुर हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

वसीम रिज़वी के खिलाफ शुरू होगी CBI जांच, वक्फ संपत्तियों को अवैध रूप से बेचने-खरीदने का मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -