कोरोना के कहर से अस्पतालों में मचा हड़कंप
कोरोना के कहर से अस्पतालों में मचा हड़कंप
Share:

कानपुर: कोरोना के संदिग्ध रोगी मिलने के बाद हैलट, संक्रामक रोग अस्पताल, उर्सला और निजी अस्पतालों में हड़कंप मच गया. और यही नहीं अगर रोगी आते हैं तो पैरा मेडिकल स्टाफ के भागने का भी खतरा बढ़ जाता है. वहीं अस्पतालों में अभी सभी डाक्टरों और कर्मचारियों को पर्याप्त मास्क अभी तक उपलब्ध नहीं कराए गए हैं. जंहा इस बात का पता चला है कि हैलट प्रबंधन ने पांच हजार 95 मास्क का आर्डर दिया है. सबसे अधिक हड़कंप की स्थिति संक्रामक रोग अस्पताल में है. कोरोना वार्ड इसी अस्पताल में बनाया गया है. यहां भी तैयारियां अधूरी हैं. अस्पताल में सिर्फ एक ही वेंटीलेटर है. शासन गुरुवार को वीडियो कॉंफ्रेंसिंग करेगा.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि हैलट के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके मौर्या ने बताया कि अस्पताल के पास अभी दो हजार मास्क उपलब्ध हैं. इसके अलावा सामान्य सर्जरी मास्क का इस्तेमाल करने के लिए निर्देश दिए गए हैं. जिस कंपनी को आर्डर भेजा गया है उसके पास भी मास्क नहीं है.  वह दो-तीन दिन में उपलब्ध करा पाएगी. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा उर्सला, ट्रॉमा सेंटर में भी सभी डाक्टरों और स्टाफ के लिए पर्याप्त मास्क नहीं है. संक्रामक रोग अस्पताल का स्टाफ  डरा हुआ है. 

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि निजी अस्पतालों में भी मास्क की व्यवस्था की जा रही है. कानपुर नर्सिंगहोम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. एमके सरावगी का कहना है कि स्टाफ के भाग जाने का भी डर है. बचाव सबसे अच्छा तरीका है.

'इसे दिल्ली समझा है क्या', कहकर दो युवकों की पिटाई, मामला दर्ज

आईफा अवार्ड में गली बॉय ने मचाई धूम

कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए भाजपा ने बोली ये बातचार्टर्ड बस का ड्राइवर तीन बार भूल गया रास्ता, जानिए फिर क्या हुआ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -